Main Slideदेशबड़ी खबर

ईटानगर नगर निगम चुनाव: भाजपा पांच सीटों पर निर्विरोध विजयी :-

अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ईटानगर नगर निगम की 20 सीटों में से पांच सीटों पर निर्विरोध चुनाव जीत गयी। राज्य चुनाव आयोग के संयुक्त सचिव तामूने मिसो ने मंगलवार शाम को संवाददाताओं को बताया, ‘‘ईटानगर नगर पालिका में 20 में से पांच वार्डों में सोमवार को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि के बाद बचे उम्मीवारों को निर्विरोध विजयी घोषित किया गया। सभी पांचों उम्मीदवार भाजपा के हैं।’’ पोल पैनल द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार बाकी 15 वार्डों में आगामी शहरी निकाय चुनावों के लिए 36 उम्मीवार चुनावी मैदान में उतरे हैं। इन 36 उम्मीदवारों में से 15 भाजपा, 14 जनता दल (यूनाईटेड) चार नेशनल पीपुल्स पार्टी और तीन कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

Sitapur Nagar Nikay Chunav Update Result 2017 Hindi News - ये रही सीतापुर  जिले की 11 नगर पालिकाओं के टॉप 3 अध्यक्ष पद प्रत्याशियों की सूची, देखें  किसकों कितना मिला वोट ...

नगरपालिका के साथ-साथ होने वाले 22 दिसंबर को दो-स्तरीय पंचायत निकायों के चुनाव से पहले 93 से अधिक उम्मीदवारों को जिला परिषद सदस्य के रूप में निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है और 70 फीसदी से अधिक प्रत्याशी ग्राम पंचायत सदस्य हैं।पोल पैनल अधिकारी ने बताया कि राज्य के 242 जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्रो में से 143 में चुनाव कराये जायेंग जबकि 93 क्षेत्रों में उम्मीदवार को निर्विरोध चुन लिया गया है। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत के 5738 उम्मीदवारों को भी निर्विरोध चुन लिया गया है। ग्राम पंचायत की कुल 8142 निर्वाचन क्षेत्र में से 5738 क्षेत्र में निर्विरोध सदस्य को चुन लिया गया और 1485 क्षेत्र में चुनाव होंगे।इससे पहले मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ट्वीट किया और कहा कि भाजपा ने जिला पंचायत सदस्य की 96 और ग्राम पंचायत सदस्यों के 5410 और पांच निगम पार्षद सीटोंं से चुनाव जीत लिया है।

Related Articles

Back to top button