Main Slideदेशबड़ी खबर

पुलवामा में अल बद्र के 3 आतंकी ढेर :-

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के टिकेन इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए। बताया जा रहा है कि इनका संबंध अल बद्र आतंकी संगठन से था। फायरिंग में एक स्थानीय शख्स की भी घायल होने की खबर है। सुरक्षाबलों को टिकेन गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सेना की 55 आरआर, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस की एसओजी ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। ऐसे में खुद को चाराें ओर से घिरा हुआ देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया।

Encounter Underway in Pulwama Many Terrorists Trapped by Security Forces  पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ जारी, कई आतंकी घिरे - News  Nation

 

दो दिन पहले 5 आरोपी पकड़े गए थे

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को आतंकी संगठनों से जुड़े 5 लोगों को पकड़ा था। इनमें दो पंजाब के और तीन कश्मीर के हैं। इनके नाम शब्बीर अहम, अयूब पठान, रियाज राठर, गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह हैं। शकरपुर इलाके में इन्हें एनकाउंटर के बाद पकड़ लिया। गुरजीत और सुखदीप गैंगस्टर हैं और पंजाब के शौर्य चक्र विजेता एक्टिविस्ट बलविंदर की हत्या में शामिल थे। बाकी तीनों हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हैं।

पहली बार नहीं हुई है ऐसी घटना

इससे पहले जम्मू-कश्मीर नगरोटा में नाके पर सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे जैश ए मोहम्मद के 4 आंतकियों को मार गिराया था। दरअसल, सुरक्षाबलों ने बान टोल प्लाजा के पास एक नाका लगाया था। वाहनों की जांच के दौरान आतंकवादियों के एक समूह ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की तरफ भागने लगे। उस मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गए थे। इस घटना के बाद से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगे नगरोटा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button