LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशव्यापारस्वास्थ्य

itel ने बुखार मापने वाला फोन किया लॉन्च जाने कितनी है कीमत ?

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी itel ने एक खास मोबाइल फोन itel Fit Thermo एडिशन लॉन्च किया है. फोन की खासियत यह है कि इससे शरीर का तापमान मापा जा सकेगा. मतलब अगर आपको बुखार है, तो इसके लिए थर्मामीटर की जरूरत नही होगी.

itel के नए स्मार्टफोन से ही तामपान को मापा जा सकेगा. यह एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है, जो कोरोनावायरस के दौर में काफी कारगर साबित हो सकता है. इसकी कीमत सिर्फ 1049 रुपये है. फोन की खरीद पर आईटेल-फिट सीरीज पर 100 दिनों की रिप्लेसमेंट वारंटी और 12 महीनों की गारंटी मिलती है.

itel it2192T थर्मो एडिशन फोन, कंपनी की हाल में लॉन्च की गई फीचर फोन हेल्थ सीरीज itel-Fit के तहत आया है. आईटेल के इस फोन में 1.8 इंच का ब्राइट डिस्प्ले दिया गया है. फोन लाइट ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और डीप ब्लू इन 3 कलर ऑप्शंस में आता है. यह फीचर फोन आठ रीजनल लैंग्वेज (इंग्लिश, हिंदी, पंजाबी, बंगाली, तमिल, तेलगू, कन्नड़, गुजराती) के लिए सपॉर्ट ऑफर करता है.

आईटेल के इस फोन में बड़ी D5 LED टॉर्च दी गई है. फोन में सुपर बैटरी मोड के साथ 1,000 mAh की बैटरी है. फोन 4 दिन तक का बैटरी बैकअप देता है. पिक्चर्स क्लिक करने के लिए फोन में रियर कैमरा दिया गया है. इसके अलावा, रिकॉर्डिंग के साथ वायरलेस FM भी है. फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डर की भी सुविधा है.

itel 2192T फोन इन-बिल्ट टेम्प्रेचर सेंसर के साथ आता है. यूजर जब कैमरे के पास लगे थर्मो सेंसर के नीचे कलाई रखता है तो सेंसर बॉडी टेम्प्रेचर रीडिंग बताता है. यह फोन सेल्सियस और फॉरेनहाइट दोनों में टेम्प्रेचर बताता है. फोन में टेम्प्रेचर सेंसर शॉर्टकट भी दिया गया है. यहां तक तापमान जांचने के बाद यह उसका परिणाम बोलकर सुनाता है.

यह फोन itel Moible के एक्सक्लूसिव King Voice फीचर से पैक्ड है, यह फीचर यूजर को इनकमिंग कॉल्स, मेसेज, मेन्यू और उनकी फोनबुक सुनने में मदद करता है. डिवाइस में बड़ी फोनबुक दी गई है, जिससे यूजर्स इसमें 2,000 तक कॉन्टैक्ट्स (फोटो/आइकन्स के साथ) ऐड कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button