LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

लखनऊ : महंत नृत्‍य गोपाल दास हुए मेदांता हॉस्पिटल से हुए डिस्चार्ज

लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल भर्ती कराए गए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को बुधवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके बाद यूपी सरकार ने लखनऊ से ग्रीन कॉरिडोर बनाकर ऐम्‍बुलेंस के जरिए महंत को अयोध्या पहुंचा दिया। उन्‍हें सांस लेने में परेशानी के साथ गुर्दे में भी तकलीफ थी।

मेदांता हॉस्पिटल के डायरेक्टर राकेश कपूर ने बताया कि एक महीने पहले महंत नृत्य गोपाल दास का स्वास्थ्य बिगड़ने के चलते उन्हें यहां भर्ती कराया गया था। जांच के दौरान उनके फेफड़ों में खून के थक्के पाए गए थे। नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में हो रही परेशानी के साथ उनके गुर्दे भी काम नहीं कर रहे थे। इसके चलते उनमें पेशाब न बनने की समस्या भी हो रही थी।

mahant nritya gopal das arrives in ayodhya after being discharged from medanta  hospital lucknow uppp | महंत नृत्यगोपालदास के स्वास्थ्य में सुधार, डॉक्टरों  की निगरानी में पहुंचे लखनऊ से ...

मेदांता के डायरेक्टर ने बताया कि फेफड़ों में मिले थक्के को गलाने के लिए महंत का ऑपरेशन किया गया था। साथ ही गुर्दे काम न करने और पेशाब न बनने की स्थिति को सुधारने के लिए नेफ्रोलॉजी के डॉक्टरों ने उनकी डायलिसिस की प्रक्रिया शुरू की। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनका हाल जानने के लिए आए थे। महंत पिछले एक सप्ताह से ऑक्सीजन सपोर्ट से बाहर थे और प्राकृतिक रूप से सांस ले रहे थे। वह काफी राहत महसूस कर रहे थे। पूरी तरह स्‍वस्‍थ होने के बाद उन्‍हें हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई है।

Mahant Nritya Gopal Das: mahant nritya gopal das discharged from medanta  hospital in lucknow मेदांता हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए महंत नृत्य गोपाल दास  ग्रीन कॉरोडोर बना पहुंचाया गया ...

वहीं, अयोध्‍या पहुंचे महंत नृत्‍य गोपाल दास का मणिराम का छावनी के संतों ने भव्‍य स्‍वागत किया। उन्‍हें छावनी में बनाए गए आईसीयू रूम में पहुंचाया गया है, जहां डॉक्‍टरों की निगरानी में उनकी देखभाल की जाएगी। इस दौरान तीन डॉक्टर और 6 वार्ड बॉय उनकी देखभाल में तैनात रहेंगे।

Related Articles

Back to top button