Main Slideदेशबड़ी खबर

ब्रिटेन के बाद अब अमेरिकी सांसदों ने भी किया किसानों का समर्थन :-

देश में हर दिन किसानों का आंदोलन बढ़ता ही जा रहा है। आज भी किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया है। करीब 18 पार्टियां किसानों के समर्थन में हैं। इसी बीच अब अमेरिका के सांसदों ने भी किसानों का समर्थन किया है। सांसदों ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने की अनुमति देने का अनुरोध किया है। वहीं किसानों के प्रदर्शन पर विदेशी नेताओं के बयानों को भारत ने ‘‘भ्रामक” और ‘‘अनुचित” बताया है और कहा है कि यह एक लोकतांत्रिक देश का आंतरिक मामला है।

ब्रिटेन के 36 सांसदों ने किया भारत के आंदोलनकारी किसानों का समर्थन

 

किसानों के समर्थन में अमेरिकी सांसद क्या बोले

अमेरिकी कांग्रेस के सांसद डग लामाल्फा ने कहा कि भारत में अपनी आजीविका बचाने के लिए और सरकार के भ्रामक, अस्पष्ट नियम-कायदों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पंजाबी किसानों का मैं समर्थन करता हूं। वहीं कैलिफोर्निया से रिपब्लिकन सांसद ने कहा, ‘‘पंजाबी किसानों को अपनी सरकार के खिलाफ हिंसा के भय के बगैर शांतिपूर्ण प्रदर्शन की इजाजत होनी चाहिए।”

ब्रिटेन के सांसदों का किसानों को समर्थन

बता दें कि इससे पहले 36 ब्रिटिश सांसद भी किसान आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं और राष्ट्रमंडल सचिव को एक पत्र भी भेज चुके हैं कि भारत सरकार पर किसानों की मांग मानने के लिए दबाव बनाया जाए। वहीं आज भी किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। भारत बंद के चलते कई जगह ट्रेनें भी रोकी गई हैं। साथ ही दूध-फल आदि सामानों की बिक्री पर भी रोक लगा दी गई है। आज दोपहल 3 बजे तक चक्का जाम रहने वाला है।

Related Articles

Back to top button