LIVE TVMain Slideखबर 50देश

ठंड ने देदी दस्तक 7 दिनों तक छाया रहेगा घना कोहरा : मौसम विभाग

उत्तर प्रदेश में मौसम लगातार बदल रहा है. ठंड दिनों दिन अपनी रफ्तार पकड़ती जा रही है. पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक ठिठुरन बढ़ती जा रही है. प्रदेश के कुछ जिलों को छोड़कर बाकी सभी जिले कोहरे की चादर में लिपटे हुए हैं.

दिन के 12:00 बजे से पहले धूप के दर्शन नहीं हो रहे हैं. वहीं शाम 4:00 बजे से ही रोशनी गायब हो जा रही है. यह सब घने कोहरे के कारण हो रहा है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले एक हफ्ते तक कोहरे से निजात मिलने की कोई संभावना नहीं है.

वही ठंड की बात करें तो फर्रुखाबाद टॉप पर बना हुआ पर बना हुआ है. फर्रुखाबाद का फतेहगढ़ इलाका प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान बना हुआ है. बीती रात फतेहगढ़ में न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पिछले एक-दो दिनों से फतेहगढ़ की ऐसी ही स्थिति बनी हुई है. प्रदेश के ज्यादातर शहरों में न्यूनतम तापमान वैसे तो 10 डिग्री सेल्सियस के ऊपर है.

1. फर्रुखाबाद का फतेहगढ़ 6.5 डिग्री सेल्सियस.
2. चुर्क 7.8 डिग्री सेल्सियस.
3. बांदा 9.4 डिग्री सेल्सियस.
4. मुजफ्फरनगर 9.6 डिग्री सेल्सियस.
5. नजीबाबाद 9.8 डिग्री सेल्सियस.

वैसे तो प्रदेश के महानगरों में भी ठंड से कपकपी बढ़ रही है, लेकिन रात के तापमान में इतनी गिरावट गिरावट दर्ज नहीं की जा रही. प्रदेश के सभी शहरों का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से लेकर 28 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रयागराज और इससे सटे जिलों में कोहरे की तीव्रता उतनी नहीं देखी जाएगी लेकिन लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर में कोहरे का प्रकोप जारी रहेगा. इसके अलावा मेरठ और बरेली के इलाकों में बहुत घना कोहरा जारी रहेगा.

Related Articles

Back to top button