LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

किसानो ने अब अपनी लड़ाई की तेज आज दिल्ली-जयपुर रोड करेंगे ब्लॉक

केंद्र सरकार के तीन किसान कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसान अब अपनी लड़ाई और तेज करने के मूड में हैं. भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष बलबीर. एस. राजेवाल ने कहा है कि हम 12 दिसंबर को दिल्ली-जयपुर रोड ब्लॉक करेंगे.

उन्होंने कहा है कि डिप्टी कलेक्टर के दफ्तरों, बीजेपी नेताओं के घरों के सामने प्रदर्शन करेंगे. साथ ही हम टोल प्लाजा ब्लॉक कर देंगे. हालांकि रेलवे सेवाओं पर असर ना डाले जाने की बात कही जा रही है.

दूसरी ओर पंजाब सात जिलों के लगभग 1,000 गांवों से 1,500 से अधिक वाहन, जिनमें 1,300 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां दिल्ली की ओर आ रही है. किसान मजदूर संघर्ष समिति के अनुसार पंजाब के प्रदर्शनकारियों का एक नया काफिला आ रहा है, जिसके रविवार तक दिल्ली सीमा तक पहुंचने की उम्मीद है. बता दें KSMC ही पहला किसान संगठन था जिसने केंद्र की मोदी सरकार के किसान कानूनों के खिलाफ आंदोलन शुरू किया था.

द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार KSMC के नेताओं ने बताया कि कई समूहों में काफिला दो सप्ताह पहले कोंडली से लगी सीमा पर पहुंचने वाले प्रदर्शनकारियों के पहले समूह की जगह लेगा.

रिपोर्ट के अनुसार KMSC के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर पहले से ही लोगों का बड़ा हूजूम है लेकिन हम रास्ता खोज लेंगे. अगर हमें जगह नहीं मिलती है, तो हम जहां भी रुक सकते हैं रुकेंगे. इसके अलावा हम कोंडली में पहले से ही रुके हुए हैं. हम वहां पहले से मौजूद उन लोगों की जगह लेंगे, जो घर लौटेंगे.

KMSC नेताओं का अनुमान है कि काफिले में 1,000 कारों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर लगभग 30,000 प्रदर्शनकारियों आ रहे हैं. वहीं जिला के आलाअधिकारियों ने कहा कि वे प्रदर्शनकारियों और दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों की गिनती नहीं कर रहे.

पन्नू ने कहा कि काफिला शनिवार दोपहर तक दिल्ली की सीमा पर पहुंचने से पहले हरियाणा के शाहबाद मारकंडा में रुकेगा. यह यात्रा अब रुकेगी नहीं. केंद्र को जून-जुलाई में हमारी बात सुननी चाहिए थी.

Related Articles

Back to top button