Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

प्रदर्शन में बड़ा हादसा: कार ने 50 को कुचला, आंदोलनकारियों की हालत खराब :-

न्‍यूयॉर्क के मैनहटन इलाके में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर कल दोपहर एक प्रदर्शन (Protest) के दौरान एक महिला चालक अपनी तेज रफ्तार कार को लेकर भीड़ में जा घुसी और कई प्रदर्शनकारियों को कार से कुचल दिया। मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने अपनी तेज रफ्तार BMW कार से करीब 50 लोगों को कुचल दिया, जिसमें कई लोगों के घायल होने की सूचना है। इस बारे में न्यूयॉर्क सिटी पुलिस ने बताया कि महिला कार चालक को पूछताछ के लिए कस्टडी (Custody) में लिया गया है।

US Accidents (3.5 million records) | Kaggle

प्रदर्शन के दौरान भीड़ में जा घुसी कार
पूरी घटना शुक्रवार शाम चार बजे की है। मिडटाउन मैनहटन से सटे मरे हिल में 39th स्ट्रीट और थर्ड एवेन्यू के कॉर्नर पर प्रदर्शकारी प्रदर्शन कर रहे थे। तभी एक तेज स्पीड कार ने भीड़ में घुसकर करीब 50 लोगों को कुचल दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं। हालांकि न्यूयॉर्क सिटी पुलिस ने जानकारी दी है कि घटना में घायल हुए किसी भी व्यक्ति को जान का खतरा नहीं है। बताया जा रहा है कि कार चालक महिला भी घटना के बाद मौके पर ही रूकी रही। ब्लैक लाइव्स मैटर द्वारा प्रायोजित था विरोध प्रदर्शन
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में घटना को लेकर बताया गया है कि कार से छह लोगों को सीधे टक्कर लगी, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और कई स्थानीय मीडिया आउटलेट्स के मुताबिक, मिडटाउन मैनहटन इलाके में नस्लीय समूह ब्लैक लाइव्स मैटर द्वारा यह विरोध प्रदर्शन प्रायोजित किया गया था। मीडिय रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यह प्रदर्शन न्यूजर्सी में अमेरिकी इमीग्रेशन एंड कस्‍टम्‍स इन्‍फोर्समेंट एजेंसी के एक लॉकअप में भूख हड़ताल करने वाले नौ अनडॉक्‍यूमेंटेड प्रवासियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए किया गया था। तभी ये हादसा हुआ था।

Related Articles

Back to top button