Main Slideदेशप्रदेशबड़ी खबर

किसान आंदोलन: राजस्थान से लगती सभी माएं सील, टोल बंद, पुलिस का कड़ा पहरा :-

केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर किसान संगठनों की ओर से देशभर के टोल प्लाजा को एक दिन के लिए पर्ची मुक्त करने का फैसला लिया है। लिहाजा किसान संगठनों के ऐलान को देखते हुए हरियाणा सरकार की ओर से राजस्थान से लगती सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है और टोल प्लाजा बंद कर दिए गए हैं। सभी टोल प्लाजों पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा है।

किसान संगठनों की ओर से आंदोलन की रणनीति के तहत सभी टोल प्लाजा को एक दिन के लिए पर्ची मुक्त किया जाएगा। हरियाणा में सभी टोल प्लाजा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और तीन हजार से ज्यादा ड्यूटी मेजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। किसान संगठनों की ओर से दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस-वे को भी जाम करने की चेतावनी दी गई है। इसको देखते हुए गुरग्राम में दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, ताकि किसान यहां जाम न लगा सकें।

किसान आंदोलन: राजस्थान से लगती सभी सीमाएं सील, टोल बंद, पुलिस का कड़ा पहरा  - Agniban

वहीं रेवाड़ी के धारूहेड़ा, बावल, नारनौल, भिवानी नूंह, हिसार व सिरसा के साथ लगती राजस्थान की सभी सीमाओं को बंद कर दिया गया है। जींद में जिलाधीश डा. आदित्य दहिया ने जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 22 (1) व 23 (2) के तहत प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए ड्यूटी मजिस्टेट नियुक्त किए हैं। इसके साथ ही सभी जिलों में उपायुक्तों की ओर से कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को कड़े निर्देश दिए गए हैं और ड्यूटी मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है।

Related Articles

Back to top button