LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर : डीडीसी चुनाव के छठे चरण के लिए हो रहे मतदान

जम्मू-कश्मीर में रविवार को जिला विकास परिषद के लिए छठे चरण का मतदान चल रहा है. शांत माहौल में चुनाव प्रकिया संपन्न करवाने के लिए भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है.

आठ चरण में हो रहे डीडीसी चुनाव के पहले चरण के तहत प्रदेश में 28 नवंबर को मतदान कराया गया था. अधिकारियों ने बताया कि रविवार को छठे चरण का मतदान शुरू हुआ. बर्फबारी की वजह से यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है और कोहरा छाया हुआ है, ऐसे में सुबह अधिक लोग मतदान करने नहीं आए.

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर घाटी में 14 और जम्मू संभाग में 17 डीडीसी सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ लेकिन घाटी में कड़ाके की ठंड की वजह से मतदान केंद्रों पर सुबह कम लोग ही मतदान के लिए आए.

उन्होंने कहा कि रविवार को 31 सीटों पर डीडीसी चुनाव कराए जा रहे हैं. इनमें से 14 सीट कश्मीर के हैं जबकि 17 जम्मू क्षेत्र के. सभी 31 सीटों के लिए सुबह सात बजे वोटिंग शुरू हो गई थी. अधिकारियों के मुताबिक दिन बढ़ने पर लोगों की संख्या बढ़ेगी. हालांकि मतदान प्रक्रिया 2 बजे तक ही होनी है.

छठे चरण के चुनाव के लिए कुल 2000 पोलिंग स्टेशन पर मतदान डाले जा रहे हैं. इसमें 7.5 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

Related Articles

Back to top button