LIVE TVMain Slideगुजरातदेश

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कसी अपनी कमर

गुजरात विधानसभा चुनाव होने में अभी दो साल का समय बाकी है, लेकिन चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी ने अभी से कमर कस ली है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने अभी से पन्ना प्रमुख की रणनीति बनानी शुरू कर दी है. पाटिल को बूथ नंबर 38 के पन्ना प्रमुख बनाया गया है. बता दें कि हर बूथ पर बने पन्ना प्रमुख कम से कम पांच लोगों को सदस्य बनाते हैं.

बीजेपी की रणनीति के मुताबिक गुजरात विधानसभा में 50 हजार बूथ हैं और 15 लाख पन्ना प्रमुख बनाए जाते हैं. हर पन्ना पर 30 मतदाता सीधे संपर्क में आते हैं. 15 लाख पन्ना प्रमुख 5-5 लोग की ही छोटी कमिटी बनाएं तो 75 लाख सदस्य होते हैं और उन सदस्यों के घर में 3 लोग ही मान लें तो ढाई करोड़ कार्यकर्ता मतदाता के तौर पर बीजेपी से सीधे जुड़े होते हैं

सीआर पाटिल को जब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई, तब उन्होंने 182 की 182 विधानसभा सीट जीतने की हुंकार भरी और मिशन 182 को मुमकिन बनाने के लिए उन्होंने रणनीति के तहत ही पन्ना प्रमुख पर जोर देना शुरू किया. गौरतलब है कि पन्ना प्रमुख का सफल मॉडल वो अपने चुनाव क्षेत्र में पहले ही लागू कर चुके हैं.उसी का नतीजा रहा है कि पाटिल देश में सबसे ज्यादा वोटों से जीतने वाले सांसद है.

फिलहाल सीआर पाटिल ने हर कार्यकर्ता को पन्ना प्रमुख की मुहिम में हिस्सा लेना आवश्यक कर दिया है. पन्ना प्रमुख बनने के बाद इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर तो अपलोड करना ही है साथ ही जिला और शहर अध्यक्ष से मिलना जरूरी है.

Related Articles

Back to top button