LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

किसानों ने NH-9 किया जाम कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन अभी भी जारी

कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसानों की देशभर में भूख हड़ताल जारी है. दिल्ली की सीमाओं पर दर्जनों किसान संगठन अनशन पर हैं और कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं. किसानों द्वारा आज कई हाइवे जाम किए जा रहे हैं और नेताओं के घेराव का प्लान है.

किसानों की भूख हड़ताल को आम आदमी पार्टी समेत अन्य दलों ने भी समर्थन दिया है.सोमवार को किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर NH9 पर जाम लगा दिया. किसान पिछले 10-15 मिनट से रास्ता जाम किए हुए हैं, हालांकि स्टेज पर बैठे नेताओं की ओर से सड़क खाली करने की अपील की जा रही है.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेता भी अनशन कर रहे हैं. अरविंद केजरीवाल शाम चार बजे पार्टी दफ्तर में अपना अनशन तोड़ेंगे.देशव्यापी भूख हड़ताल के बीच आज हरियाणा के किसान नेता कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात करेंगे. हरियाणा युवा किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष व पूर्व विधायक नरेश यादव सहित कई किसान नेता इस बैठक में शामिल होंगे, जिसमें कृषि कानूनों को लेकर चर्चा की जाएगी.

हरियाणा-राजस्थान सीमा पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. यहां पर दो किसान आमरण-अनशन पर बैठे हैं, उनका कहना है कि अबतक आंदोलन में 11 किसान शहीद हो चुके हैं. ऐसे में सरकार को जिद छोड़नी चाहिए यहां राजस्थान का पारंपरिक कठपुतली डांस भी दिखाया जा रहा है, इसके जरिए किसान अपने आंदोलन को धार दे रहे हैं. भूख हड़ताल पर बैठे किसानों के समर्थन में अन्य जगहों से भी लोग आ रहे हैं.

देश के अलग-अलग हिस्सों में किसानों की भूख हड़ताल शुरू हो गई है. राजस्थान के शाहजहांपुर में बड़ी संख्या में किसान सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं और भूख हड़ताल पर हैं. दिल्ली में भी सिंघु, टिकरी, गाजीपुर सीमा पर किसानों का धरना जारी है. किसानों की ओर से सड़कों को जाम किया जा रहा है, साथ ही बीजेपी नेताओं के घेराव का भी प्लान है.

Related Articles

Back to top button