Main Slideदेश

कृषि कानूनों से अधिक निवेश आएगा और बढ़ेगी किसानों की आय: पीयूष गोयल

केंद्रीय खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि कृषि कानून कानून, पिछले सिस्टम को बदलने के बिना किसानों के लिए व्यापार, वाणिज्य और व्यापार करने के नए अवसर खोलेंगे, फिक्की के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। उन्होंने फिक्की से जुड़े कारोबारी नेताओं और बुद्धिजीवियों से आग्रह किया कि वे कृषि कानूनों के लाभों के बारे में बात करें, क्योंकि ये कानून देश भर के सभी किसानों के लाभ के लिए हैं।

मंत्री जिन्होंने स्टार्टअप्स को नए भारत की रीढ़ बताया, गोयल ने कहा कि स्टार्टअप्स और स्टार्टअप्स का इकोसिस्टम नवाचार को प्रोत्साहित कर रहे हैं और नए और युवा उद्यमियों को बढ़ावा और मजबूत कर रहे हैं। उन्होंने भारतीय उद्योग से स्टार्टअप्स का समर्थन करने का आग्रह किया, उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करते हुए, हैंडहोल्डिंग, अवसर और मेंटरशिप प्रदान की ताकि वे विकसित हो सकें, प्रारंभिक अवस्था में ही बहुत कम मूल्य पर विदेशी कंपनियों को अपने दांव को कमजोर करने का सहारा लिए बिना।

उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय ब्रांडों को दुनिया को साबित करना चाहिए कि यह बेहतर गुणवत्ता का है। गोयल ने कहा कि विनिर्माण का पैमाना, गुणवत्ता और उत्पादकता के साथ मिलकर भारत को वास्तव में कई क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धी बना सकता है और एक आत्मानबीर भारत की ओर बढ़ने में मदद कर सकता है, जो न्यू इंडिया का एक महत्वपूर्ण बिल्डिंग ब्लॉक बनने जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार उन क्षेत्रों की पहचान करेगी जहां हम प्रतिस्पर्धी और तुलनात्मक लाभ से समृद्ध हैं, जहां हम वैश्विक खिलाड़ी बन सकते हैं और बड़े पैमाने पर वैश्विक व्यापार में योगदान कर सकते हैं।

 

Related Articles

Back to top button