प्रदेशमध्य प्रदेश

MP: कांग्रेस ने बैठक में नगर निगम चुनाव के लिए बनाई रणनीति, युवा और नए चेहरों को दिए जा सकते है मौका

नगर निगम चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस की बैठक एक होटल में हुई। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा सहित प्रमुख पदाधिकारियों की मौजूदगी में हुई इस बैठक में कहा गया कि चुनाव में अब बहुत कम समय बचा है, सभी पूरी ताकत से जुट जाएं।

पदाधिकारियों ने कहा रणनीति बनाकर पूरे प्रबंधन से चुनाव लड़ें। जनता के प्रमुख मुद्दों को उठाएं। संगठन और सभी नेता आपस में समन्वय से कार्य करें। बूथ स्तर तक का मैनेजमेंट और मजबूत किया जाए। 20 साल में जो नहीं हुआ वह इस बार करना है। इस बार हर हाल में कांग्रेस का महापौर और परिषद बनाना है।

बैठक के दौरान यह मुद्दा सामने आया कि इस बार युवा और नए चेहरों को मौका दिया जाए। 80 फीसदी टिकट युवा, नए चेहरों को मिले। बैठक के दौरान युवक कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, मोर्चा संगठनों से भी नाम मांगे गए, उनसे कहा गया जो जीतने वाला उम्मीदवार हो, उसके नाम दिए जाएं।

बैठक में तय किया गया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार हर वार्ड में दो-दो प्रभारी (पर्यवेक्षक) बनाए जाएं। हर वार्ड से जीतने वाले उम्मीदवार की पैनल बनाने, वार्ड स्तर से लेकर ब्लॉक तक की बैठक करने का निर्णय भी हुआ।

बैठक के दौरान महापौर के लिए कई नेताओं ने विधायक संजय शुक्ला का नाम लिया। शुक्ला ने कहा पार्टी कहेगी तो मैं चुनाव लड़ने को तैयार हूं।इसके अलावा महापौर के लिए विधायक जीतू पटवारी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के नाम भी सामने आए। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा महापौर उम्मीदवार का फैसला पार्टी लेगी।

बैठक में विधायक विशाल पटेल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव, पूर्व विधायक अश्विन जोशी, सत्यनारायण पटेल, राजेश चौकसे, शेख अलीम, सुरजीत सिंह चड्ढा भी थे।

कांग्रेस ने बनाई 15 नेताओं की प्रत्याशी चयन समिति

नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को 15 सदस्यीय प्रत्याशी चयन समिति घोषित कर दी।  शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव को समिति में अध्यक्ष बनाया गया है। समिति में 13 सदस्य रहेंगे।

प्रत्याशी चयन समिति में पूर्व मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ और डॉ. विभा पटेल को प्रभारी बनाया है। समिति में 13 सदस्य भी बनाए गए हैं जिनमें पंकज संघवी, प्रेमचंद गुड्डू, जीतू पटवारी, संजय शुक्ला, विशाल पटेल, अश्विन जोशी, सुरजीत चड्ढा, सत्यनारायण पटेल, फोजिया शेख अलीम, अमन बजाज, शशि यादव, अमित पटेल, मुकेश यादव शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button