LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ कल जायेंगे प्रयागराज के दौरे पर

यूपी के वकीलों का समागम कल 16 दिसम्बर को संगम नगरी प्रयागराज में होगा. इस समागम में सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि सीएम योगी इस समागम में यूपी के वकीलों को आर्थिक पैकेज के एलान समेत कई सौगातें दे सकते हैं.

वकीलों को इस बात की पूरी उम्मीद है कि सीएम योगी कोरोना की वजह से उनकी आमदनी पर पड़े प्रभाव के मद्देनजर कोई बड़ा एलान जरूर करेंगे. वकीलों के समागम का ये कार्यक्रम यूपी बार काउंसिल और इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की तरफ से साझा तौर पर आयोजित किया गया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को प्रयागराज में चार कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. सबसे पहले वो सुबह 11:30 बजे केपी कॉलेज मैदान पर होने वाले वकीलों के समागम कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक समेत कई दूसरे खास मेहमान भी शामिल रहेंगे.

समागम के लिए उत्तर प्रदेश के सभी बार एसोसिएशनों के पदाधिकारियों को बुलाया गया है. इसके साथ ही प्रयागराज और आसपास के जिलों के भी वकीलों को आमंत्रित किया गया है. समागम में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए सिर्फ एक हजार कुर्सियां ही लगाई जाएंगी.

यूपी बार काउंसिल के चेयरमैन जानकी शरण पांडेय के मुताबिक वकीलों को आर्थिक मदद मुहैया कराने के लिए बार काउंसिल पहले ही सीएम को औपचारिक तौर पर लेटर भेज चुका है.

वकीलों के समागम के बाद सीएम योगी हिन्दुस्तानी एकेडमी के सम्मान समारोह में शामिल होंगे. सीएम एकेडमी की तरफ से चयनित किए गए साहित्यकारों और भाषाविदों को सम्मान व पुरस्कार देंगे.

एकेडमी ने इस बार सीएम योगी के गुरु के नाम पर भी एक सम्मान का एलान किया है. सीएम योगी प्रयागराज में अगले महीने से लगने वाले माघ मेले की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ ही मेला क्षेत्र जाकर स्थलीय निरीक्षण भी कर सकते हैं.

इसके अलावा स्मार्ट सिटी के तहत पुलिस महकमे को मिली नई गाड़ियों और उपकरणों का औपचारिक तौर पर उदघाटन भी करने का कार्यक्रम है. सीएम योगी को प्रयागराज में जिन भी कार्यक्रमों में शिरकत करनी है, वहां सुरक्षा और साफ सफाई के उचित इंतजाम किए जा रहे हैं. प्रयागराज रेंज के आईजी केपी सिंह के मुताबिक सुरक्षा के मद्देनजर पूरे जोन से पुलिस फोर्स बुलाई जा रही है.

Related Articles

Back to top button