LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

भारत में हुई 95.12 % कोरोना की रिकवरी : स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन

भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 99 लाख के पार पहुंच गई है. इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई में यह एक महत्वपूर्ण पल है. भारत में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की दर में वृद्धि हुई है. फिलहाल देश में ठीक होने वालों की दर 95.12 प्रतिशत है. जोकि दुनिया में सबसे अधिक है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना के सक्रिय केस भी अब कम हो गए हैं. देश में फिलहाल कोरोना के 3,39,820 ही एक्टिव केस हैं. सभी के प्रयासों से ये परिणाम हमारे सामने हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में फिलहाल 3,39,820 एक्टिव केस हैं. कुल सामने आए मामलों में से अब तक 94,22,636 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं, कोरोना से 1,43,709 संक्रमित लोगों की मौत हुई है.

पूरी दुनिया में कोरोना से तबाही मची हुई है. अमेरिका जैसा देश भी कोरोना से अपने लोगों को नहीं बचा पाया. कोरोना से लगभग सभी देशों के लाखों लोगों को संक्रमित कर दिया है. भारत में भी इस वायरस ने 99 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित किया है. लेकिन अब भारत में वायरस के खात्मे की शुरुआत होने लगी है.

दरअसल, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा है कि इस महीने के अंत तक वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिल सकती है. अदार पूनावाला की कंपनी ब्रिटेन की ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका के साथ मिलकर वैक्सीन पर काम कर रही है. ये दोनों मिलकर कोविशील्ड वैक्सीन बना रहे हैं. इतना ही नहीं भारत बायोटेक और फाइजर इंडिया भी देश में वैक्सीन बनाने की रेस में शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button