LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

ममता बनर्जी ने भाजपा पर लगाया आरोप कहा ओवैसी की पार्टी को बीजेपी कर रही बंगाल में लाने का प्रयास

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को भाजपा पर आरोप लगाया कि वह असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को बंगाल में लाने का प्रयास कर रही है ताकि सांप्रदायिक धुव्रीकरण बढ़ाया जा सके और हिंदू-मुस्लिम वोट उनके बीच बंट जाएं.

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मस्लिमीन ने बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद घोषणा कि थी की वह अगले साल होने वाले बंगाल चुनाव में भी उतरेगी.

बिहार चुनाव में एआईएमआईएम ने पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे मुस्लिम बहुल सीमांचल क्षेत्र में पांच सीटें जीती थीं.

बनर्जी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा मुस्लिम मतों को विभाजित करने के उद्देश्य से हैदराबाद की एक पार्टी को यहां लाने की खातिर भाजपा करोड़ों रूपये खर्च कर रही है. योजना है कि हिंदू मत भाजपा के पाले में चले जाएंगे और मुस्लिम मत हैदराबाद की इस पार्टी को मिल जाएंगे

उन्होंने कहा हाल में हुए बिहार चुनाव में भी उन्होंने यही किया था. यह पार्टी भाजपा की बी-टीम है पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले वर्ष अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं.

पश्चिम बंगाल में मचे राजनीतिक घमासान के बीच केंद्रीय चुनाव आयोग आज तीन दिन के दौरे पर बंगाल में आ रहा है. चुनाव उपायुक्त सुदीप जैन जिन पर बंगाल में चुनाव कराने की जिम्मेदारी है.

उनके साथ इलेक्शन कमिशन के एक अफसर बंगाल का दौरा करेंगे. राज्य में अशांति, हिंसा और कानून व्यवस्था को लेकर तरह तरह के आरोप हर रोज़ बीजेपी द्वारा लगाये जा रहे है. ये सारे आरोप कितने गंभीर हैं केंद्रीय चुनाव आयोग यह समझने की कोशिश कर रहा है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह आईपीएस अधिकारियों को अपने अंदर सेवा देने के लिए तलब कर राज्य के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप कर रही है.

बनर्जी ने केंद्र सरकार को राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की चुनौती भी दी और पश्चिम बंगाल को ‘‘दंगा प्रभावित’’ गुजरात में बदलने का प्रयास करने के लिए आलोचना की. उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हमला नहीं किया गया और आश्चर्य जताया कि ‘‘दोषी ठहराए गए अपराधी’’ उनके साथ क्यों थे.

Related Articles

Back to top button