LIVE TVMain Slideदेशविदेशव्यापार

Xiaomi Mi QLED 4K TV आज होगा भारत में लांच जाने क्या है इसमें खास ?

Xiaomi Mi QLED 4K TV को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि, कंपनी ने अभी मॉडल का नाम कंफर्म नहीं किया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि पिछले साल के अंत में चीन में लॉन्च हुए Mi TV 5 Pro को ही यहां उतारा जा सकता है.

इस नए Mi TV मॉडल के जरिए शाओमी देश में QLED TV मॉडल्स ऑफर करने वाली कंपनियों जैसे- सैमसंग, TCL और वनप्लस से मुकाबला करेगी.

Xiaomi द्वारा Mi QLED 4K TV की लॉन्चिंग दोपहर 12 बजे की जाएगी. इस इवेंट की लाइवस्ट्रीमिंग भी की जाएगी. इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग YouTube समेत कंपनी के सोशल मीडिया चैनल्स के जरिए की जाएगी.

अगर हम हाल ही में जारी किए टीजर्स और चीन में उपलब्ध Mi TV लाइनअप को देखें तो आज भारत में Mi TV 5 Pro को लॉन्च किए जाने की संभावना ज्यादा दिखाई दे रही है. इस टीवी को चीन में पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था.

वहां, इसकी कीमत CNY 3,699 (लगभग 41,600 रुपये) रखी गई थी. भारतीय कीमत का खुलासा आज इवेंट के दौरान किया जाएगा. हालांकि, यहां भी कीमत चीन के मॉडल की ही तरह रखी जा सकती है.

Xiaomi Mi QLED 4K TV के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो अभी कंपनी ने इसे लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी है. हालांकि शाओमी ने ये पहले ही कंफर्म कर दिया है कि नया मॉडल QLED डिस्प्ले के साथ आएगा. साथ ही नए मॉडल में 64-bit MediaTek प्रोसेसर भी होगा.

इस टीवी में HDR सपोर्ट भी होगा और एंड्रॉयड टीवी OS बेस्ड PatchWall पर चलेगा. इन सबके अलावा अपकमिंग मॉडल में डॉल्बी ऑडियो और DTS-HD का भी सपोर्ट मौजूद होगा.

Related Articles

Back to top button