LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

फर्जी नियुक्तियों को लेकर योगी सरकार ने दिखाई सख्ती : उत्तर प्रदेश

फर्जी नियुक्तियों को लेकर योगी सरकार ने सख्ती बरतते हुए करीब 15 कर्मचारियों को बर्खास्त करने का नोटिस जारी किया है. दरअसल, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में 58 कर्मचारियों की नियुक्ति नियमों के विपरीत की गई थी.

प्राधिकरण के CEO ने जब जांच की तो उन्होंने नियुक्तियों को फर्जी बताया जिसके बाद कार्रवाई के तौर पर 15 कर्मचारियों को बर्खास्त करने के लिए नोटिस जारी किया गया. बता दें कि प्रदेश सरकार पहले ही फर्जी नियुक्तियों को लेकर सख्त हो चुकी है.

उत्तर प्रदेश सरकार फर्जी टीचरों की बढ़ती संख्या पर सख्त हो गई है.इससे पहले सरकार ने फर्जी शिक्षकों को लेकर बड़ा फैसला किया था. दरअसल हाल ही में फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी करने वाले अभी तक करीब 1509 शिक्षक सामने आए थे. सरकार ने तय किया कि जो भी फर्जी टीचर हैं उनसे वसूली की जाएगी.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ही सभी शिक्षकों के कागजात की जांच करने के आदेश दिए थे. इसके लिए एक जांच टीम भी बनाने के लिए कहा गया था. सीएम योगी के आदेश के अनुसार, समाज कल्याण विभाग के विद्यालयों और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में माध्यमिक, उच्च और बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत सभी टीचरों के दस्तावेज की जांच की गई.

Related Articles

Back to top button