LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशप्रदेश

उत्तर प्रदेश के मेरठ में लगे नए कृषि क़ानून को लेकर बैनर

एक तरफ नए कृषि क़ानून को लेकर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी किसान अब सामने आने लगे हैं जो कृषि बिल का समर्थन कर रहे हैं. मेरठ में तो एक किसान चौराहे पर तख्ती बैनर लेकर पहुंच गया.

इस किसान ने बाकयदा चौराहे पर मैं भी किसान हूं का बैनर टांग दिया. इस बैनर में किसान ने लिखा कि वो कृषि बिल का समर्थन करता है.

मेऱठ के रोहटा गांव के रहने वाले इस किसान का कहना है कि वो अब सिर्फ उत्पादक नहीं रहेगा बल्कि वो अब व्यवसायी भी बनेगा. क्योंकि वो सिर्फ मंडी के भरोसे नहीं रहेगा.

नरेंद्र तोमर नाम के इस किसान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की और कहा कि वो हमारा बुरा सोच ही नहीं सकते. किसान ने कहा कि उन्हें अपने प्रधानमंत्री पर पूरा विश्वास है. किसान के साथ एक युवा किसान भी कृषि बिल का समर्थन करता हुआ नज़र आया.

उधर कृषि बिल के समर्थन को लेकर आधी आबादी ने पीएम मोदी के लिए तालियां बजाईं. मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय में महिलाएं पीएम मोदी के कार्यों से इतना प्रभावित हुईं कि उन्होंने उनके सम्मान में तालियां बजानी शुरु कर दीं.

महिलाओं का कहना है कि केन्द्र सरकार ऐसी योजानएं ला रही हैं जिससे किसान के घर रोशन हो रहे हैं. इन महिलाओं का कहना है कि वो पीएम मोदी के कार्यों की सराहना करती हैं. कृषि प्रदर्शनी में एक से बढ़कर एक योजनाओं के बारे में जानकर इन महिलाओं की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. महिलाओं ने कहा कि वो अपने घरवालों को भी बताएंगी कि सरकार की योजनाओं का लाभ उठाईए और आमदनी दोगुनी कीजिए.

Related Articles

Back to top button