LIVE TVMain Slideदेशधर्म/अध्यात्म

अयोध्या : साकेत यूनिवर्सिटी के छात्र नेता अनशन पर बैठे जाने क्या है पूरा मामला ?

अयोध्या की साकेत यूनिवर्सिटी में उस वक्त हंगामा हो गया जब छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर अनशन पर बैठे छात्र आजादी के नारे लगाने लगे. छात्रों ने यहां ‘हम लेकर रहेंगे आजादी हमें चाहिए आजादी’ जैसे नारे लगाए. बता दें कि कुछ छात्र यूनिवर्सिटी कैम्पस में दो दिनों से अनशन पर बैठे हैं.

हंगामे के बीच छात्र नेताओं ने यूनिवर्सिटी के सभी प्रवेश और निकास द्वारों पर ताला लगा दिया, जिसके चलते परिसर में मौजूद छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को खासी समस्या का सामना करना पड़ा. सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद ताला खुलवाया.

साकेत यूनिवर्सिटी के प्रिंसिपल प्रो. नर्वदेश्वर पांडे ने कहा कि अभी छात्रों की मांग पूरी नहीं की जा सकती. उन्होंने लिंगदोह समिति के निर्देश का हवाला देते हुए छात्रों की मांग को अवैध करार दिया. उन्होंने कहा कि अभी बहुत सारे एडमिशन की प्रक्रिया लंबित हैं, जिन्हें पूरा करने के बाद ही चुनाव के विषय में सोचा जा सकता है. छात्र अनर्गल दबाव बना रहे हैं. उन्होंने नारों पर भी ऐतराज जताया. कहा कि इस तरह के नारे लगाने वाले विद्यार्थी नहीं हैं.

अयोध्या: साकेत यूनिवर्सिटी में अनशन पर बैठे छात्रों ने लगाए आजादी के नारे, प्रिंसिपल ने कही ये बात

प्रो. नर्वदेश्वर ने ये भी कहा कि छात्र नेताओं द्वारा चुनाव की तिथि की घोषणा को लेकर दबाव बनाया जा रहा है. पत्र में लिखा है कि अभी प्रवेश प्रक्रिया चालू है. ऐसे में प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही चुनाव की तिथि की घोषणा की जा सकती है. साथ ही उन्होंने ने कहा कि यह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है. चुनाव की तिथि की घोषणा जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार ही की जाएगी.

Related Articles

Back to top button