LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार : जीतन राम मांझी की नीतीश कुमार से ये बड़ी मांग

बिहार के सीएम रह चुके जीतन राम मांझी की एक मांग ने बिहार की सियासत को फिर से गरमा दिया है. दरअसल, इस बार बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने शराबबंदी को लेकर नीतीश कुमार से एक मांग की है. गुरुवार को जीतन राम मांझी ने ट्वीट करते हुए शराबबंदी के मामले में जेल में बंद लोगों को छोड़ने की बात कही.

मांझी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि जेल में बंद लोग गरीब हैं जो छोटी गलतियों से जेल गए हैं ऐसे में उन्हें जेल से छोड़ देना चाहिए. जीतन राम मांझी ने शराबबंदी के लिए नीतीश कुमार की सख्ती को धन्यवाद दिया है, लेकिन उन्होंने अनुरोध किया है कि वैसे गरीब जो शराबबंदी कानून के तहत छोटी गलती के लिए पिछले 3 महीनों से जेल में बंद है, उनकी जमानत की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए.

बिहार के पूर्व सीएम ने इसके लिए उन दोषियों के परिवारों का हवाला दिया है और लिखा है कि उनके परिवार के मुखिया के जेल में बंद रहने के कारण बच्चे भूखे हैं. दरअसल, बिहार में पिछले कई सालों से शराबबंदी कानून लागू है और इसके तहत सजा और जेल का प्रावधान है. मांझी की ये मांग ऐसे समय आई है जब बिहार में कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने इस कानून को खत्म करने की भी मांग की है.

दरअसल, बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर पिछले कई दिनों से अलग-अलग मांग हो रही है. इससे पहले बुधवार को कांग्रेस के दो बड़े नेताओं अखिलेश सिंह और अजीत शर्मा ने इस कानून को समाप्त करने की मांग की थी. मांझी की इस मांग से बिहार की सियासत एक बार फिर से गर्मा गई है.

Related Articles

Back to top button