LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल प्रजापति को किया गिरफ्तार : लखनऊ

अखिलेश यादव के शासन काल में कद्दावर मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल प्रजापति को गुरुवार को लखनऊ के गोमती नगर विस्तार से गिरफ्तार कर लिया गया. उसके खिलाफ गायत्री प्रजापति के पूर्व मैनेजर बृज भुवन चौबे ने आय से अधिक सम्पत्ति, धोखाधड़ी समेत गंभीर धाराओं में एफआईआर ने दर्ज कराई थी. लखनऊ पुलिस काफी समय से अनिल की तलाश कर रही थी.

बृज भवन चौबे गायत्री का पूर्व परिचित व उनकी कंपनी का निदेशक था. चौबे ने ही पूर्व मंत्री गायत्री व उसके बेटे समेत अन्य पर एफआइआर दर्ज कराई थी. अनिल प्रजापति कोर्ट में पेशी पर आए अपने पिता गायत्री से मिलने आया था. सूत्रों के मुताबिक पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर को फोन पर इसकी सूचना मिली थी, जिसके बाद उसे दबोच लिया गया.

चौबे के मुताबिक गायत्री प्रजापति ने दुष्कर्म की एफआइआर दर्ज कराने वाली चित्रकूट निवासी महिला से सांठगांठ कर ली थी. पूर्व मंत्री के बेटे अनिल प्रजापति ने बृज भवन से बोलकर मुकेश कुमार नाम के व्यक्ति की संपत्ति उस महिला के नाम दर्ज करवाई थी.

यही नहीं अनिल ने दुष्कर्म मामले में बयान बदलने के लिए दो करोड़ रुपये भी महिला को दिए थे. बावजूद इसके महिला की मांग बढ़ती गई. बृज भवन के मुताबिक गायत्री और उनके बेटे अनिल ने खरगापुर स्थित उनकी जमीन भी महिला के नाम करवा दी थी.

Related Articles

Back to top button