LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

मारुति सुजुकी जल्द देगी अपने ग्रहको को नई एसयूवी कार जाने यहाँ ?

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड एसयूवी कार विकसित कर रही है. जो लोकप्रिय बलेनो हैचबैक कार पर आधारित होगी. आपको बता दें इन दिनों भारत में कार निर्माता कंपनी हुंडई और किआ ने कई एसयूवी कार बाजार में उतारी है.

ऐसे में इन कंपनियों को टक्कर देने के लिए मारुति ने भी एसयूवी कार विकसित करके बाजार में उताने का फैसला किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मारुति का एसयूवी मॉडल कूप या मिनी क्रॉसओवर के रूप में डिजाइन किए जाने की संभावना है.

मारुति समय और पैसे की बचत के लिए अपनी नई एसयूवी कार को लोकप्रिय बलेनो के प्लेटफार्म पर तैयार करने की योजना बना रही है. इससे पहले मारुति ने XL6 और Ertiga को इसी तरह विकसित किया था और ये दोनों ही कार बाजार में काफी सफल रही थी.

आपको बता दें मारुति को वर्तमान में हुंडई और किआ जैसी कार कंपनियों से मुकाबला करने के लिए बड़ी रेंज में एसयूवी कारों की जरूरत है. ऐसे में मारुति आने वाले साल में कई एसयूवी का बाजार में लॉन्च कर सकती है.

इससे पहले मारुति ने 2016 में विटारा ब्रेजा के जरिए एसयूवी कारों के सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी. जिसे उस समय एसयूवी कार को पसंद करने वाले यूजर्स ने काफी पसंद किया था.

ऐसे में एक बार फिर से मारुति एसयूवी सेगमेंट में अपनी कार लॉन्च करके दोबारा कस्टमर को अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है. आपको बता दें मारुति हैचबैक और सेडान सेगमेंट में आज भी सबसे लोकप्रिय ब्रांड बनी हुई हैं.

हुंडई ने इस साल बाजार में Venue कॉम्पैक्ट SUV और Creta मिड-साइज़ SUV मॉडल लॉन्च करे बाजार में अपनी पकड़ मजबूत की थी. ऐसे में इन कंपनियों ने मारुति को भी बाजार में एसयूवी कार लॉन्च करने के लिए प्रेरित किया है.

आने वाले दिनों में मारुति विटारा ब्रेजा के दो नए एडिशन भी लॉन्च कर सकती है. इसके अलावा कंपनी जापान की कार निर्माता कंपनी टोयोटा के साथ मिलकर भी एसयूवी कार बाजार में लॉन्च कर सकती है.

Related Articles

Back to top button