LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

जेफ बेजॉस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट करीब 4.2 अरब डॉलर को दान मे देने का किया एलान

दुनिया की दिग्गज ऑन लाइन कंपनी अमेजन के मालिक जेफ बेजॉस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट एक बार फिर सुर्खियों में हैं.

इस बार भी उनके हेडलाइंस में होने की वजह बहुत नेक है. जिसके बारे में जानकर आपको भी उनपर गर्व होगा. मैकेंजी ने अपने हालिया ऐलान में करीब 4.2 अरब डॉलर यानी करीब 31 हजार करोड़ रुपए दान करने की जानकारी साझा की है.

कोरोना काल में जहां पूरी दुनिया में हाहाकार मच गया. लोग भविष्य की चिंता में बेहाल हैं, वहीं मैकेंजी स्कॉट ने अपनी ज्यादातर संपत्ति दान करने की इच्छा बरकरार रखते हुए इस चैरिटी का ऐलान किया.

गौरतलब है कै मैकेंजी, जेफ बेजॉस से तलाक लेने के बाद दुनिया के सबसे रईस लोगों की सूची में शामिल हो गई थीं. दौलत और किस्मत पर इतराने के बजाए उन्होंने चैरिटी का रास्ता चुना और जरूरतमंदों की मसीहा बन गई. फिलहाल वो सूची में 18वें नंबर पर हैं जिनकी कुल संपत्ति करीब 4 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा है.

पिछले चंद महीनों में में यह उनका दूसरा बड़ा चैरिटी ऐलान है. पिछली बार उन्होंने 116 संगठनों को 12 हजार करोड़ का दान दिया था. इस बार लगभग 31 हजार करोड़ रुपए 384 संगठनों में बांटे जाएंगे.

मैकेंजी ने ब्लॉग पर लिखा महामारी ने साधारण अमेरिकी लोगों कि जिंदगी और मुश्किल बना दी है, जो पहले से ही संघर्षभरा जीवन जी रहे थे. नुकसान का सबसे ज्यादा खामियाजा महिलाओं, अश्वेत और गरीबों को उठाना पड़ा है. अमीरों की संपत्ति में इजाफा होता रहा. इसलिए मैने लोगों की मदद का फैसला लिया

Related Articles

Back to top button