LIVE TVMain Slideखबर 50देश

कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुलाई अहम् बैठक जाने कौन कौन होगा शामिल ?

कांग्रेस में सक्रिय नेतृत्व और व्यापक संगठनात्मक बदलाव की मांग को लेकर पत्र लिखने वाले 23 नेताओं के समूह में शामिल कुछ नेता शनिवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

सोनिया गांधी अपने आवास 10 जनपथ पर नेताओ से मुलाकात करेंगी. बैठक में कांग्रेस को मजबूत करने व नए राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर भी बात होगी. बता दें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव जनवरी के अंत में होना है.

सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी के साथ इन नेताओं की मुलाकात की भूमिका तैयार करने में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यममंत्री कमलनाथ की अहम भूमिका है और 19 अगस्त की इस प्रस्तावित बैठक में वह भी शामिल होंगे. कमलनाथ ने कुछ दिनों पहले ही सोनिया से मुलाकात की थी. पत्र लिखने वाले नेताओं में शामिल एक नेता ने इसकी पुष्टि की है कि उन्हें सोनिया से मुलाकात के लिए बुलाया गया है.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि सोनिया से कुछ ऐसे नेता भी मिल सकते हैं जो लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं, हालांकि वे पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले नेताओं में शामिल नहीं हैं. सूत्रों का कहना है कि इन नेताओं की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सुलह की गुंजाइश बढ़ सकती है.

बिहार विधानसभा चुनाव और कुछ प्रदेशों के उप चुनावों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भी, आजाद और सिब्बल ने पार्टी की कार्यशैली की खुलकर आलोचना की थी और इसमें व्यापक बदलाव की मांग की थी. इसके बाद वे फिर से कांग्रेस कई नेताओं के निशाने पर आ गए.

Related Articles

Back to top button