देश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल से माफी मांगी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश  ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल से मानहानि मामले में माफी मांग ली है। पिछले साल विवेक डोभाल ने जयराम रमेश और कारवां मैग्जीन के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया था, क्योंकि मैग्जीन ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक लेख छापा था।

शनिवार को विवेक डोभाल ने जानकारी दी कि जयराम रमेश ने माफी की मांग की है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। हालांकि विवेक डोभाल ने कहा कि कारवां पत्रिका के खिलाफ मानहानि मामला जारी रहेगा। कारवां पत्रिका ने विवेक डोभाल के खिलाफ आपत्तिजनक बयान और लेख छापे थे।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि उन्होंने विवेक डोभाल के खिलाफ बयान जारी किए और चुनाव के समय माहौल की गंभीरता के चलते उन पर कई तरह के आरोप भी लगाए। जयराम रमेश ने कहा कि मुझे इन्हें पहले वेरिफाई कर लेना चाहिए था।

कारवां पत्रिका नाम की एक मैग्जीन ने अजीत डोभाल और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। कारवां ने अपने लेख में दावा किया था कि विवेक एक विदेशी फंड फर्म चला रहे हैं, जिसके प्रोमोटरों की संदिग्ध पृष्ठभूमि रही है। इसके अलावा लेख में कहा गया था कि विवेक डोभाल केमैन आइलैंड में हेज फंड चलाते हैं।

यह हेज फंड 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के महज 13 दिन बाद पंजीकृत किया गया था। विवेक का यह व्यवसाय उनके भाई शौर्य डोभाल के व्यवसाय से जुड़ा है।

Related Articles

Back to top button