LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्‍ली : गिरी फैक्‍ट्री की छत 4 मजदूरों की मौत

इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्‍ली से सामने आ रही है. यहां के ख्‍याला के विष्‍णु गार्डन इलाके में एक मकान की छत भरभरा कर गिर गई. इस हादसे में 4 लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई. वहीं, दो अन्‍य घायल बताए जा रहे हैं. हादसे के तुरंत बाद सभी घायलों को अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन चार लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी.

जानकारी के मुताबिक, एक बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर गियर और बाइंडिंग बनाने की फैक्‍ट्री थी. मकान की छत स्‍लैब डालकर बनाया गया था. घटना के वक्‍त मजदूर ग्राउंड फ्लोर पर ही काम कर रहे थे. एडीशनल DCP सुबोध गोस्‍वामी ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि इसमें चार लोगों की मौत हो गई है.

जानकारी के मुताबिक, हादसे की सूचना मिलते ही राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था. हादसे में घायल एक मजदूर को गुरु गोबिंद सिंह तो 5 अन्‍य को डीडीयू अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था. हालांकि, इनमें से 4 मजदूरों की मौत हो गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो मजदूर अब खतरे से बाहर हैं.

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि साउथ वेस्ट दिल्ली के सागरपुर थाना इलाके में शनिवार सुबह एक मकान के ग्राउंड फ्लोर पर अचानक आग लग गई. इससे दो मासूम भाइयों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई. बच्चों की पहचान श्रीआंसर और आयुष के रूप में हुई है. दोनों की उम्र 5 और 6 साल थी.

दिल्‍ली में बड़ा हादसा: अचानक भरभरा कर गिरी फैक्‍ट्री की छत, दुर्घटना में 4  मजदूरों की मौत- Big accident in Delhi factory roof collapses suddenly 4  workers died in accident nodbk

कहा जा रहा है कि जिस फ्लोर पर आग लगी थी, उसमें मृतक बच्चों के पिता हवाई चप्पल आदि बनाने का छोटा काम करते थे. स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस कमरे में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी, वारदात के समय दोनों बच्चे की मां बाहर से गेट लॉक करके सामान लाने मार्केट गई थी. और इसी बीच यह दर्दनाक हादसा हो गया.

Related Articles

Back to top button