LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्‍ली स्थित गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को सुबह अचानक दिल्‍ली स्थित गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे. यहां उन्‍होंने माथा टेका और गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि दी.

उनका यह दौरा अचानक हुआ है. उनके गुरुद्वारा जाने के दौरान ट्रैफिक भी नहीं रोका गया. साथ ही वहां आम दिनों की तरह ही सुरक्षा व्‍यवस्‍था थी. इस दौरान कोई खास पुलिस बंदोबस्‍त भी देखने को नहीं मिला.

बता दें कि पीएम मोदी का यह दौरा अचानक हुआ है. उन्‍होंने इस दौरान गुरु तेगबहादुर की ओर से किए गए त्‍याग को याद कर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी. गुरुद्वारा रकाबगंज में माथा टेकने के बाद पीएम मोदी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी और कई फोटो भी शेयर कीं.

पीएम मोदी ने कहा यह गुरु साहिब की विशेष कृपा है कि हम अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400 वें प्रकाश पर्व के विशेष अवसर को मनाएंगे. आइए हम इस नेक अवसर को ऐतिहासिक तरीके से मनाएं और श्री गुरु तेग बहादुर जी के आदर्शों को अपनाएं.

पीएम मोदी ने इससे पहले शनिवार को भी सिखों के नौवें गुरु गुरु तेगबहादुर के शहीदी दिवस परउन्‍हें नमन किया था. उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा था श्री गुरु तेग बहादुर जी का जीवन साहस और करुणा का प्रतीक है. श्री गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस पर मैं उन्हें नमन करता हूं और समावेशी समाज के उनके विचारों को याद करता हूं.

Related Articles

Back to top button