LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

मौसम विभाग : राष्ट्रीय राजधानी में ठंड ने तोड़े सभी रिकॉर्ड न्यूनतम तापमान गिरकर 3.4 डिग्री सेल्सियस

पूरे उत्तर भारत में जारी शीत लहर के चलते शनिवार को भी अधिकतर भागों में ठंड का प्रकोप बरकरार रहा. इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान गिरकर 3.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. बता दें कि यह सीज़न का सबसे कम तापमान रिकॉर्ड किया गया है.

ऐसे में दिल्ली के आनंद विहार इलाके में ठंड से खुद को बचाने के लिए लोग आग के पास बैठे देखे गए. एक स्थानीय व्यक्ति सुरेश का कहना है कि मैं एक सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता हूं इसलिए मुझे पूरी रात यहां रहना पड़ता है.

यहां बहुत ठंड है, जिसके चलते आग वगैरह का इन्तेजाम कर हम किसी तरह खुद को गर्म रखने की व्यवस्था करते हैं. इसी तरह, श्रीनगर में भी इस मौसम का सबसे न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

वहीं, हिमाचल प्रदेश के केलांग में तापमान शून्य से नीचे 12.1 डिग्री सेल्सियस पर चला गया. पंजाब और हरियाणा में भी शीतलहर तेज हुई और आदमपुर में पारा शून्य से 1.9 डिग्री सेल्सियस नीचे तक लुढ़क गया जोकि दोनों राज्यों में सबसे कम दर्ज किया गया.

ठंड से बचने के लिए आग का सहारा लेते लोग.

उधर, राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है और माउंट आबू में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस कम व चुरू में शून्य से 0.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. इसी तरह, उत्तर प्रदेश के सुदूर क्षेत्रों में भी कड़ाके की सर्दी का सितम जारी रहा.

Related Articles

Back to top button