LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशधर्म/अध्यात्म

अयोध्या का दौरा करने जायेगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को रामनगरी अयोध्या के दौरे पर जाएंगे. कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में किसान मेला का उद्घाटन करने के साथ ही किसानों को भी संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वह अयोध्या को भी करोड़ों की सौगात देंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में करीब चार घंटे के कार्यक्रम में शिरकत करने नरेंद्र देव विश्वविद्यालय प्रांगण में करीब 12 बजे पहुंचेंगे. इसके बाद शाम 4 बजे गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.

इस सम्मेलन में अयोध्या के साथ ही अंबेडकरनगर, बाराबंकी, सुलतानपुर, अमेठी जिलों के किसान शामिल होंगे. आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. अखिलेश सिंह ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही

जनप्रतिनिधि तथा शीर्ष अधिकारी भी सम्मेलन में मौजूद रहेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री अयोध्या मंडल के समस्त जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक भी करेंगे. किसान सम्मेलन में किसानों के साथ-साथ पार्टी के जनप्रतिनिधि से लेकर बूथ स्तर तक के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी शामिल होंगे.

कृषि कानूनों को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच सीएम योगी लगभग 89.90 करोड़ रुपये की लागत से 40 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास व शुभारम्भ करेंगे. इनमें 30.67 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण है.

जबकि 26.45 करोड़ रुपए की 10 परियोजनाओं का शिलान्यास और 32.77 करोड़ रुपए की 20 परियोजनाओं का शुभारम्भ करना शामिल है. इस मौके पर मुख्यमंत्री पात्र व्यक्तियों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करेंगे. मुख्यमंत्री अयोध्या में कार्यक्रम के बाद सीधे गोरखपुर के लिए रवाना होंगे.

आचार्य नरेन्द्र देव कृषि महाविद्यालय में निदेशक प्रसाद प्रोफ़ेसर एपी राव ने बताया कि बाराबंकी से लेकर बलिया तक और सोनभद्र से लेकर महराजगंज तक के किसानों को बुलाया गया है. करीब 7000 से 8000 किसानों के संवाद कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है.

Related Articles

Back to top button