LIVE TVMain Slideदेशधर्म/अध्यात्म

अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का डिजाइन हुआ जारी। ….

अयोध्या के धन्नीपुर में बनने वाले मस्ज़िद का डिजाइन लॉन्च किया गया है. इसके मुताबिक मस्ज़िद में गुम्बद नहीं होगा. परिसर में मस्ज़िद के अलावा म्यूज़ियम, अस्पताल, लाइब्रेरी और कम्युनिटी किचन बनाया जाएगा.

सामने आई मस्जिद की तस्वीर में गोल वाली इमारत मस्ज़िद की है और चौकोर इमारत में बाक़ी सुविधाओं के लिए जगह दी जाएगी. धन्नीपुर में बनने वाली मस्जिद को अगले दो साल में बनाकर पूरा करने का लक्ष्य है. इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन नक्शा पास होने और स्वायल टेस्टिंग के हिसाब से मस्ज़िद निर्माण की तारीख़ तय करेगा.

Ayodhya Mosque Photos: 5 एकड़ जमीन में बिना गुंबद के बनेगी भव्य मस्जिद, डिजाइन  हुआ जारी, नए साल में इस दिन रखी जाएगी नींव - Ayodhya mosque design released  grand mosque to

भव्य तरीके से बनाए जाने वाले मस्जिद के लेआउट और डिजाइन जारी कर दिए गए हैं. दरअसल, धन्नीपुर में प्रस्तावित मस्जिद की डिजाइन को लेकर शनिवार को हुई बैठक में फाउंडेशन के सभी सदस्यों के साथ आर्किटेक्ट भी शामिल हुए थे.

अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का डिजाइन जारी - The Jaisalmer News

जो लोग बैठक में शामिल नहीं हो सके उन्हें वर्चुअल तरीके से जोड़ा गया. बैठक में मस्जिद निर्माण, अस्पताल, रिसर्च सेंटर, कम्युनिटी किचन और म्यूजियम आदि की डिजाइन पर भी मुहर लगी. मस्जिद को लेकर शिलान्यास किनके हाथों होगा ?

Related Articles

Back to top button