LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

क्या भोपाल में वाल्मी ब्रिज पर रुका काम जल्द होगा शुरू जाने क्या है मामला ?

भोपाल को जल्द एक और सौगात मिलने की संभावना है. 4 साल से बंद वाल्मी ब्रिज का काम जल्दी पूरा होने की उम्मीद है. राजधानी परियोजना प्रशासन द्वारा बनाए जाने वाले इस ब्रिज की अप्रोच रोड 4 साल से पेंडिंग है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के तहत 5 करोड़ की लागत से बनने वाले इस पुल में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए विधान सभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा और पंचायत ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिसोदिया ने शनिवार को अधिकारियों के साथ मौके का दौरा किया. दोनों ने भरोसा दिया है कि सारी दिक्कतों को जल्द दूर कर लिया जाएगा.

गौरतलब है कि इस ब्रिज के अप्रोच रोड के लिए अनुमति पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग को देनी थी, लेकिन विभाग अभी तक आनाकानी कर रहा था. इस संबंध में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के साथ बैठक की.

बैठक के बाद दोनों नेता और अधिकारी वाल्मी स्थित ब्रिज एवं प्रस्तावित अप्रोच रोड का निरीक्षण करने पहुंचे. मंत्री महेंद्र सिसोदिया ने कहा कि प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों के साथ दौरा किया है.

वाल्मी ब्रिज की अप्रोच रोड के लिए प्रोटेम स्पीकर ने बैठक की.

जल्द ही कोलार वासियों के हित मे सभी बिंदुओं पर विचार कर अप्रोच सड़क के निर्माण का रास्ता निकाल लिया जाएगा. वहीं प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कोलार की 4 लाख की आबादी को यातायात परिवहन के लिहाज से इससे फायदा होगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कलियासोत नदी पर 4 पुलों के निर्माण की घोषणा की गई थी. इनमें से दो पुल गुराडी और दानिश कुंज शुरू हो चुके हैं. जेके अस्पताल पर एक पुल निर्माणधीन है, लेकिन वाल्मी पुल जो कि पिछले 3 साल से बना हुआ है कुछ अधिकारियों की आनाकानी के चलते पूरा नहीं हो पा रहा. इस वजह से लोगों को इसका लाभ नही मिल पा रहा है.

Related Articles

Back to top button