उत्तर प्रदेशखबर 50प्रदेश

यूपी बोर्ड की परीक्षार्थियों के लिए राहत की खबर, विवरण पत्रिका को लेकर यूपी बोर्ड सचिव का आदेश

यूपी बोर्ड परीक्षा देने जा रहे 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए यह खबर राहतभरी है। कोरोना महामारी के चलते यूपी बोर्ड ने परीक्षार्थियों के लिए सभी विषयों में 25 से 30 फीसद पाठ्यक्रम कम कर दिया था। अब नया पाठ्यक्रम तैयार हुआ है, बोर्ड परीक्षा में उससे ही सवाल पूछे जाएंगे। ऐसे में छात्रों को पाठ्यक्रम को लेकर किसी तरह का भ्रम न रहे, इसके लिए विवरण पत्रिका तैयार की गई है। इसमें विषयवार पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई है। छात्र इस पत्रिका की मदद से परीक्षा की तैयारी कर सकेंगे।

प्रधानाचार्यों को भेजी गईं पत्रिका

यूपी बोर्ड ने सभी पत्रिकाएं हर जिले में प्रधानाचार्यों को भेजी हैं। अगर किसी प्रधानाचार्य को पत्रिका नहीं मिलती है, तो उन्हें इसकी जानकारी डीआइओएस को देनी होगी। वहीं डीआइओएस को इस संबंध में आदेश दिए गए हैं, कि यह सुनिश्चित करें कि सभी प्रधानाचार्यों को पत्रिका मिल गई या नहीं। प्रधानाचार्य शिक्षकों की मदद से छात्रों को विवरण पत्रिका की जानकारी देंगे। डीआइओएस सतीश तिवारी ने कहा कि विवरण पत्रिका वितरित करने को लेकर यूपी बोर्ड सचिव का आदेश आ गया है।

मार्च में हो सकतीं बोर्ड परीक्षाएं

यूपी बोर्ड परीक्षाएं मार्च तक होने की संभावना बन रही हैं। इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। जिले में परीक्षा केंद्रों के निर्धारण को लेकर कवायद चल रही है। फरवरी तक केंद्रों की अंतिम सूची बोर्ड की ओर से जारी कर दी जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button