LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली के विष्णु गार्डन इलाके में गिरी छत कई लोग हुए घायल

दफ्तर देर से पहुंचना अच्छी आदत नहीं मानी जाती है लेकिन रिजवान इसी देरी की वजह से आज जिंदा बच गया.

दरअसल दिल्ली के विष्णु गार्डन इलाके में शनिवार सुबह एक फैक्ट्री की छत गिर गई, जिसमें दबने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए हैं. ये सभी फैक्ट्री में काम करते थे. मरने वाले चार लोगों में दो की पहचान 45 साल की गुड्डी और 25 साल की चीना के तौर पर हुई है.

इस घटना की जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि रिजवान बाकी दिन सुबह दस बजे तक ऑफिस पहुंच जाता था लेकिन शनिवार को उसे ऑफिस पहुंचने में देरी हो गई. तब तक यह हादसा हो गया. लेकिन इस गलती की वजह से रिजवान की जान बच गई.

एक सामाजिक कार्यकर्ता हरीश ने बताया कि इस रूम में मोटर्स के स्पेयर पार्ट्स बनाए जाते थे. यह काफी छोटा रूम था, जहां पर फैक्ट्री बनाई गई थी. कमरे के अंदर एक नकली छत बनाई गई थी. जहां पर लगेज और अनावश्यक आइटम रखे जाते थे.

प्रत्येक दिन की तरह शनिवार सुबह को भी यहां पर काम शुरू हुआ. कमरे के अंदर छह लोग काम कर रहे थे लेकिन तभी छत गिर गई. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए.

छत गिरने से चार लोगों की गई जान (फाइल फोटो)

सुबह 10 बजे के करीब पुलिस को फोन पर इस हादसे की जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर रवाना हुई. छत गिरने की सही कारणों का पता लगाने और आगे की जांच के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और फॉरेंसिक विभाग की एक टीम को भी तैनात किया गया है.

पुलिस ने बताया कि आज सुबह करीब 10:00 बजे पीएस ख्याला में एक पीसीआर कॉल आई. सूचना मिली कि छत गिर गई है. सूचना मिलते ही फौरन पीसीआर वैन और स्थानीय पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे. फैक्ट्री की छत गिरने की वजह से मलबे में 6 लोग दब गए थे.

मलबे में दबे लोगों को पुलिस और डीडीएम कर्मचारियों ने बाहर निकाला और उन्हें नजदीक के अस्पताल में भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने चार को मृत घोषित कर दिया. दो घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक यह मकान उत्तम नगर के महेंद्र पाल नाम के एक शख्स का बताया गया है.

Related Articles

Back to top button