LIVE TVMain Slideदेशविदेशस्वास्थ्य

अमेरिका : राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोरोना वैक्सीन का लगवाया टीका

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका लगवाया. बाइडन को टीका लगाने का लाइव प्रसारण भी किया गया.

उन्हें अभी वैक्सीन की पहली डोज दी गई है. कुछ दिन बाद बाइडन को वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे से वह पूरी तरह सुरक्षित हो जाएं. इस दौरान बाइडन ने कहा कि वो अमेरिका के नागरिकों को बताना चाहते हैं कि ये वैक्सीन उनके लिए पूरी तरह से “सुरक्षित” है.

डेलवारे में क्रिस्टियाना केयर अस्पताल में नर्स ने बाइडन को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया जिसे फाइजर और बायोनटेक ने मिलकर तैयार किया है. गौरतलब है कि अमेरिका में फाइजर की कोरोना वैक्सीन को आधिकारिक मंजूरी मिल गई है. अमेरिका में जनवरी से कोरोना वैक्सीन आम लोगों के लिए उपलब्ध होने की संभावना है.

बाइडन ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद एक ट्वीट भी किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि कोरोना महामारी से बचाने के ले वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं ने काफी प्रयास किया है, उसे हम कभी नहीं भूल सकते हैं.

हम सभी के शुक्रगुजार हैं वहीं वैक्सीनेशन के लाइव प्रसारण को लेकर उन्होंने लिखा कि अमेरिका के लोगों में वैक्सीन के प्रति विश्वास जागृत करने के उद्देश्य से ऐसा किया गया था. बाइडन ने कहा कि हम जनता को यह बताना चाहते हैं कि चिंता की कोई बात नहीं है और वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है उन्होंने अमेरिकी जनता से अपील की कि वह बिना किसी डर के कोरोना वैक्सीन लगवाएं.

Related Articles

Back to top button