LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

आज राजधानी लखनऊ पहुंच रहे मनीष सिसोदिया

दिल्ली सरकार में डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंच रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री से बहस की खुली चुनौती को डिप्टी सीएम सिसोदिया ने स्वीकार किया है. यूपी सरकार में मंत्री ​सिद्धार्थ सिंह ने दिल्ली व उत्तर प्रदेश के शासकीय स्कूलों व शिक्षा की स्थिति को लेकर खुली बहस की चुनौती डिप्टी सीएम सिसोदिया को दी थी. इसी खुली बहस के लिए सिसोदिया दिल्ली से लखनऊ पहुंचे हैं.

दिल्ली सरकार में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट कर ये जानकारी शेयर की है. सिसोदिया ने ट्वीट में लिखा- ‘केजरीवाल मॉडल बनाम योगी मॉडल पर योगी जी के मंत्री द्वारा खुली बहस के आह्वान पर मैं आज लखनऊ में रहूंगा. उम्मीद है बहस की चुनौती देने वाले मंत्री सिद्धार्थ एन सिंह योगी जी द्वारा कायाकल्प किए 10 स्कूलों की लिस्ट लेकर ज़रूर आएंगे, जहां इंफ़्रास्ट्रक्चर, रिज़ल्ट आदि में सुधार हुए हों.

बता दें कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद वहां के शासकीय स्कूलों और अस्पतालों की चर्चा देशभर में हो रही है. दावा किया जा रहा है कि दिल्ली के शासकीय स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों से बेहतर शिक्षा दी जा रही है. व्यवस्थाएं भी वहां बेहतर हैं. देशभर में इसे केजरीवाल मॉडल के रूप में प्रचारित किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button