LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

देश में कड़ाके की ठंड को देखते हुए भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को किया रद्द

देश में कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है. दिल्ली समेत कई राज्यों में बर्फीली हवाओं के कारण ठिठुरन में भी इजाफा देखा जा रहा है. वहीं सर्दी के कारण कोहरा भी बढ़ा है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी में कमी देखने को मिली है. कम विजिबिलिटी के कारण यातायात पर काफी असर देखने को मिल रहा है. जिसके कारण ट्रेन और फ्लाइट्स प्रभावित हो रही हैं.

खराब मौसम के कारण रेलवे की ओर से कई ट्रेनों को रद्द किया गया है तो कई ट्रेनों को आशिंक रूप से रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किया गया है. वहीं कम विजिबिलिटी के कारण कई ट्रेनों के फेरों में भी कमी ला दी गई है. इसके अलावा कम विजिबिलिटी के कारण कई उड़ानें भी रद्द की गई हैं. दूसरी तरफ किसान आंदोलन के कारण भी कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.

भारतीय रेलवे ने अलग-अलग कारणों की वजह से कई ट्रेनों को रद्द किया है. आज देश में 6376 ट्रेनें पूरी तरह से कैंसिल हैं. वहीं 21 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. कौन-कौन सी ट्रेनों को रद्द किया गया है

हीं कई फ्लाइट्स पर भी असर पड़ा है. विमान कंपनी स्पाइसजेट ने बताया है कि खराब मौसम के कारण उसकी पटना, वाराणसी और जालंधर से आने वाले और जाने वाली फ्लाइट्स पर असर पड़ सकता है. ऐसे में यात्रा से पहले अपनी फ्लाइट्स का स्टेटस चेक कर लें.

Related Articles

Back to top button