LIVE TVMain Slideदेशविदेशस्वास्थ्य

अमेरिका में 24 घंटे में कोरोना से हुई 1 हजार से ज्यादा की मौत

दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार सबसे तेजी से अमेरिका में ही फैल रहा है. यहां कोरोना संक्रमितों का संख्या 2 करोड़ के पास पहुंच रही है. चिंता की बात यह है कि अमेरिका में वैक्सीन देने की प्रक्रिया भी शुरू होने के बावजूद संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.

पिछले 24 घंटे में 1.98 लाख नए कोरोना केस आए और 1,815 संक्रमितों ने अपनी जान गंवा दी. अमेरिका के अलावा भी कई देशों में वैक्सीन लगना शुरू हो गई है. ब्रिटेन ऐसा पहला देश है, जहां सबसे पहले वैक्सीन को मंजूरी दी गई. यहां भी पिछले 24 घंटे में 33 हजार कोरोना केस बढ़े और 215 संक्रमितों ने जान गंवा दी.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, कोरोना से दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश भारत में पिछले 24 घंटे में 19 हजार मामले आए और 302 लोगों की मौत हुई है. वहीं कोरोना से तीसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील में 25 हजार नए कोरोना संक्रमित मिले हैं और 549 लोगों ने दम तोड़ा है.

दुनिया के 46 फीसदी कोरोना मामले अमेरिका, भारत और ब्राजील में हैं और 39 फीसदी मौत भी यहीं हुई है. इन तीनों देशों में कोरोना से मौत का आंकड़ा साढ़े छह लाख के पार पहुंच गया है. वहीं दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या सात करोड़ 77 लाख के पार पहुंच गई है और 17 लाख 8 हजार से ज्यादा मरीजों की जान जा चुकी है.

अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 22 दिसंबर सुबह तक बढ़कर 1 करोड़ 84 लाख 72 हजार तक पहुंच गई, इनमें से 3 लाख 26 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में करीब एक करोड़ 75 हजार संक्रमण के केस आ चुके हैं और इनमें से एक लाख 46 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं ब्राजील में कुल संक्रमितों की संख्या 72 लाख 64 हजार पहुंच गई है, यहां एक लाख 87 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button