LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा को दूध से नहलाया : मेरठ

मेरठ के चौधरी चरण सिंह पार्क में बुधवार को सपा नेताओं की ऐसी लाइन लगी कि शायद ही इससे पहले कभी लगी हो. एक सपा नेता चौधरी साहब की प्रतिमा को धुलकर उतरता तो दूसरा सीढ़ियों से चौधरी साहब की प्रतिमा तक पहुंच जाता. एक बार साफ हो चुकी प्रतिमा को दोबारा साफ किया जाता. सपा नेता सम्राट मलिक ने पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा को अकेले ही रगड़ रगड़ कर साबुन और शैंपू से साफ किया.

जिसके बाद गंगाजल से नहलाकर प्रतिमा को पवित्र किया. ये सपा नेता अकेले ही चौधरी साहब की प्रतिमा को रगड़ रगड़ कर काफी देर तक साफ करते रहे. साफ करने के बाद एक माला भी उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा को पहनाई और प्रणाम किया.

सपा नेता परमिंदर ईशू ने चौधरी साहब की प्रतिमा को दूध से नहलाया.

ऐसे में अभी सम्राट मलिक पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा को साफ करके फूल माला पहनाकर फुर्सत हुए थे कि एक अऩ्य सपा नेता परमिंदर ईशू ने उसी बाल्टी और मग का इस्तेमाल करके इस बार चौधरी साहब की प्रतिमा को दूध से ही नहला दिया. दोनों नेताओं का कहना था कि चौधरी साहब किसानों के सबसे बड़े मसीहा थे और उन्हें नमन करके वो धन्य हो गए. सपा नेताओं की ये होड़ मेरठ में चर्चा का विषय बनी हुई है.

गौरतलब है कि स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह का एक सौ अट्ठारवहां जन्मदिवस 23 दिसम्बर को है. सपा ने ऐलान किया है कि वो पार्टी कार्यालय पर चौधरी साहब का जन्मदिवस मनाएगी और फिर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा. चौधरी चरण सिंह जी को याद करते हुए 23 दिसम्बर को भाजपा सहित ज्यादातर राजनीतिक पार्टियों के कार्यक्रम होंगे. किसान सम्मान दिवस के उपलक्ष्य में किसान गोष्ठी और किसान प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी. इस मौके पर किसानों को सम्मानित भी किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button