LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशप्रदेश

सपा कार्यकर्ता पुरे उत्तर प्रदेश भर में करेंगे प्रदर्शन : अखिलेश यादव

नए कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे देश में किसानों का आंदोलन जारी है. पिछले 28 दिन से पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली के बॉर्डर पर डटे हुए हैं. लेकिन इसके बावजदू भी अभी तक किसानों की मांगे नहीं मानी गई हैं. इसी बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी पर हमाला बोलना शुरू कर दिया है.

सपा ने अपनी सियासी जमीन मजबूत करने के लिए किसानों के मुद्दे पर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कहा जा रहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 118वीं जयंती के मौके पर सपा ने बुधवार को किसानों के हक में आवाज बुलंद करने का फैसला किया है. सपा कार्यकर्ता यूपी भर में प्रदर्शन करेंगे.

दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की आज जयंती है. चौधरी चरण सिंह को पूरे देश में किसा नेता के रूप में जाना जाता है. ऐसे में चौधरी चरण सिंह के जरिए सपा और तमाम पार्टी उत्तर प्रदेश में अपनी सिसासी जमीन तलाशने की जुगत में जुटी हुई है. खबर है कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता कृषि कानूनों के विरोध में उत्तर प्रदेश के गांव-गांव में आज विरोध प्रदर्शन करेंगे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कृषि कानूनों को लेकर भले ही सबसे ज्यादा किसानों का आंदोलन हरियाणा और पंजाब में हो रहा है. लेकिन उत्तर प्रदेश में भी किसानों का गुस्सा इस कानून को लेकर कम नहीं है. खास कर पश्चिमी यूपी के किसानों ने दिल्ली बॉर्डर को पिछले करीब एक महीने सील कर रखा है. इस कड़ाके की ठंड में किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में यूपी का मुख्य विपक्षी दल सपा किसान आंदोलन में पक्ष में खुलकर खड़ा है और किसानों के प्रदर्शन को खाद पानी भी देने का काम कर रहा है.

Related Articles

Back to top button