LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा के लिए हुई अहम् बैठक

बिहार विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा करने के लिए सोमवार को आरजेडी के पार्टी कार्यालय पर एक अहम बैठक हुई. इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत पार्टी के सभी नवनिर्वाचित विधायक और चुनाव हारने वाले उम्मीदवार भी शामिल थे. बैठक में इस बात को लेकर समीक्षा की गई कि आरजेडी के जो उम्मीदवार चुनाव में पराजित हुए उसकी वजह क्या रही?

आरजेडी के इस बैठक में एक दिलचस्प तस्वीर सामने देखने को मिली, मंच पर जो पोस्टर लगा हुआ था उस पर पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की तस्वीर नजर आ रही थी. हैरानी की बात यह भी थी कि इस पोस्टर से तेजस्वी यादव की तस्वीर ही गायब थी.

tejashwi yadav rjd review meeting in patna discussion on reasons for defeat  in bihar election 2020 and kisan andolan - RJD की समीक्षा बैठक, बिहार चुनाव  में मिली हार के कारणों के

गौरतलब है, बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान आरजेडी ने योजनाबद्ध तरीके से पार्टी के सभी बैनर और पोस्टरों से लालू प्रसाद और राबड़ी देवी की तस्वीर को बाहर कर दिया था और केवल तेजस्वी यादव की तस्वीर को प्रमुखता दी थी. आरजेडी की इस रणनीति को लेकर जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी ने सवाल भी खड़े किए थे कि आखिर किस कारण से तेजस्वी ने लालू और राबड़ी की तस्वीर को बैनर और पोस्टर से बाहर कर दिया है?

सूत्रों के मुताबिक आरजेडी ने जो रणनीति बनाई थी उसके तहत लालू और राबड़ी की तस्वीरों को बैनर और पोस्टर से इसीलिए हटाया गया था क्योंकि दोनों नेताओं को जंगलराज से जोड़कर देखा जा रहा था. लेकिन, गौर करने वाली बात यह है कि चुनाव समाप्त होने के बाद एक बार फिर से आरजेडी के बैनर और पोस्टरों पर लालू और राबड़ी जुड़ चुके हैं और तेजस्वी यादव इन पोस्टरों से नदारद हैं.

Related Articles

Back to top button