LIVE TVMain Slideदेशस्वास्थ्य

कोरोना वैक्सीन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना पूछे कई सवाल। …

भारत में वैक्सीन को लेकर सरकार का कहना है कि जनवरी महीने में टीकाकरण शुरू हो जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने कहा था कि जनवरी में वैक्सीन बाजार में आने के आसार हैं.

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने भारत में वैक्सीनेशन को लेकर पूछा है भारत का नंबर कब आएगा मोदी जी?

वायनाड सांसद ने एक ट्वीट कर कहा दुनिया में 23 लाख लोगों को पहले ही कोविड वैक्सीन लग चुकी है. चीन, अमेरिका, ब्रिटेन, रूस ने वैक्सीनेशन शुरू कर दिया है. इंडिया का नंबर कब आएगा मोदी जी?

बता दें भारत में बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 23,950 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमण की चपेट में आ चुके लोगों की संख्या बढ़कर 1,00,99,066 हुई, जिनमें से 333 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,46,444 हो गई है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 2,89,240 लोगों का उपचार चल रहा है, जबकि 96,63,382 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं

देश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत अगले महीने अपने नागरिकों को टीका लगाना शुरू करना चाहता है. फाइजर इंक और स्थानीय कंपनी बायोटेक द्वारा बनाए गए टीकों के लिए आपातकालीन उपयोग पर भी विचार किया जा रहा है. बता दें कि भारत पहले ही AstraZeneca के पांच करोड़ से अधिक टीकों का निर्माण कर चुका है.

Related Articles

Back to top button