LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

एटा में जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में 8 लोगो को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के एटा में 21 वर्षीय एक युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर शादी कराने के आरोप में पुलिस ने एक महिला समेत आठ आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया.

वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह के कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार आठों आरोपियों को उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत गिरफ़्तार किया गया है.

विज्ञप्ति के अनुसार जिन आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है उनमें अलीगढ के सासनीगेट क्षेत्र के भुजपुरा निवासी एक महिला आमरीन के अलावा जलेसर क्षेत्र के रमजानी, कासगंज के सिढ़पुर थाना क्षेत्र निवासी महमूद अली, महफूज, हैदर अली, अंतार हुसैन, अंसार हुसैन और शाहिद हुसैन शामिल हैं.

पुलिस के अनुसार एक व्यक्ति ने 17 दिसंबर को सूचना दी थी कि एक माह पूर्व एटा बाजार से सामान लेने गई उसकी 21 वर्षीय पुत्री वापस नहीं लौटी. इस संदर्भ में उक्त व्यक्ति ने 25 नवंबर को कोतवाली नगर थाने में अपनी पुत्री की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.

पुलिस के अनुसार बाद में शिकायतकर्ता को पता चला कि कुछ लोगों ने उसकी पुत्री को धर्म परिवर्तन व जबरन शादी के लिए अपहृत करके ले गये हैं. पुलिस के अनुसार, उक्त व्यक्ति की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ अपहरण समेत उत्‍तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज करके आज आठ आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया.

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि कन्‍नौज जिले की पुलिस ने गुरसहायगंज थाना क्षेत्र में धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर एक युवक को गिरफ्तार किया था. आरोप है कि युवक ने दूसरे समुदाय की युवती को प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन की कोशिश की थी. जिले के गुरसहायगंज थाना क्षेत्र में मामला सामने आने के बाद पुलिस ने शनिवार को मामला दर्ज किया और रविवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

Related Articles

Back to top button