LIVE TVMain Slideदेशबिहारव्यापार

बिहार : दरभंगा एयरपोर्ट का नाम बदलने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरदीप सिंह पुरी को लिखी चिट्ठी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी को चिट्ठी लिखी है.

चिट्ठी में सीएम नीतीश ने बिहार के दरभंगा जिले में बने एयरपोर्ट का नामकरण मशहूर मैथिल कवि विद्यापति के नाम पर करने की गुहार लगाई है. बता दें कि इस बात की जानकारी बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संजय झा ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

सीएम नीतीश ने चिट्ठी में लिखा है कि दरभंगा एयरपोर्ट चालू होने के बाद कम समय में ही इस एयरपोर्ट का काफी लोग प्रयोग करने लगे हैं और भविष्य में इस एयरपोर्ट के विकास की काफी संभावनाएं हैं.

यदि यहां आधारभूत संरचनाओं का और विकास हो और यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए तो शीघ्र ही यह एयरपोर्ट बड़ी संख्या में लोगों को संपर्कता प्रदान कर सकता है. दरभंगा एयरपोर्ट के विकास से जुड़े ऐसे ही कुछ बिन्दुओं की ओर मैं आपका ध्यान आकृष्ट करना चाहता हूं.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में सीएम नीतीश ने बिहार के दरभंगा जिले में बने एयरपोर्ट का नामकरण मशहूर मैथिल कवि विद्यापति के नाम पर करने की गुहार लगाई है. बता दें कि इस बात की जानकारी बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संजय झा ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

उन्होंने लिखा कि दरभंगा एयरपोर्ट की चहारदीवारी की ऊँचाई काफी कम है और परिसर के बाहर से भी हवाई जहाज को आसानी से देखा जा सकता है. जो सुरक्षा की दृष्टिकोण से उचित नहीं है. इसलिए चहारदीवारी को वांछित ऊँचाई तक बढ़ाने के लिए प्रक्रिया अविलंब शुरू की जानी चाहिए.

Related Articles

Back to top button