प्रदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र सरकार ने पर्यटन स्‍थलों में दी वाटर स्‍पोर्टस गेम के साथ-साथ नौका विहार की दी इजाजत

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने  राज्‍य में चरण वार तरीके से लॉकडाउन (Lockdown) खोलने के बीच पर्यटन स्‍थलों में वाटर स्‍पोर्टस गेम (Water Sports Game) के साथ-साथ नौका विहार (Boating) और मनोरंजन पार्क (Amusement Parks) जैसी गतिविधियों को फिर से शुरु करने की अनुमति दे दी है। सरकार द्वारा 21 दिसंबर को जारी एक परिपत्र में कहा गया है कि इन गतिविधियों के दौरान COVID-19 संबंधी सभी मानदंडों का पालन करना अति आवश्‍यक होगा।

परिपत्र के अनुसार वाटर स्पोर्ट्स और बोटिंग जैसी अन्य गतिविधियों को COVID-19 कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर अनुमति दी गई है। बता दें कि ये अनुमति केवल उन्‍हीं मनोरंजन पार्क सहित इनडोर मनोरंजन गतिविधियां, पर्यटन स्थलों के लिए है जो कंटेनमेंट जोन से बाहर हैं।

इन गतिविधियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) संबंधित विभागों द्वारा जारी की जाएगी। गौरतलब है कि ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों को भी भारत सरकार ने 31 दिसंबर तक के लिए रद कर दिया है। वहीं महाराष्‍ट्र सरकार ने भी सतर्कता दिखाते हुए मंगलवार से राज्‍य में नगर निगम क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। ये कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लगा रहेगा। महाराष्ट्र सरकार के आदेश के अनुसार ये नाइट कर्फ्यू 22 दिसंबर 2020 से लेकर 5 जनवरी 2021 तक प्रभावी रहेगा।

बता दें कि महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 3,106 नए मामले सामने आये हैं जिसके बाद राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 19,02,458 तक पहुंच चुका है। राज्य में अब तक 48,876 संक्रमितों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है।

 

Related Articles

Back to top button