LIVE TVMain Slideदेश

उपमंडल हांसी : रामनिवास फौजी ने अनिश्चितकालीन धरना शुरु करने का किया ऐलान

उपमंडल हांसी को पूर्ण राजस्व जिला बनाने की मांग को लेकर जिला बनाओ संघर्ष समिति ने फिर से आन्दोलन का बिगुल फूंक दिया है. समिति के प्रधान रामनिवास फौजी ने फिर से अनिश्चितकालीन धरना शुरु करने का ऐलान कर दिया है. हालांकि धरना स्थल को लेकर कोई स्थान निर्धारित नहीं किया गया, लेकिन माना जा रहा है कि त्रिमूर्ति पार्क के पास धरना शुरु किया जाएगा.

गौरतलब है कि हांसी जिला बनाओ संघर्ष समिति कई सालों से हांसी उपमंडल को जिला बनाने की मांग को लेकर आन्दोलन चला रही है. साल 2019 में समिति के प्रधान रामनिवास फौजी आमरण अनशन पर बैठे थे.

उस समय शहरवासियों ने बड़े स्तर पर आन्दोलन का समर्थन देते हुए एक दिन हांसी बंद का आह्वान भी किया था. ये आन्दोलन भारी जनसमर्थन के कारण प्रदेशभर में चर्चा का विषय रहा था व प्रदेश सरकार पर काफी दबाव बढ़ गया था, लेकिन बाद में फौजी की तबीयत बिगड़ जाने के कारण आमरण अनशन स्थगित करना पड़ गया था.

इस साल कोरोना के कारण समिति अपना आन्दोलन तेज नहीं कर पाई थी. वहीं, अब फिर से समिति के सदस्यों ने मीटिंग आयोजित कर आन्दोलन में जान फूंकने की घोषणा कर दी है. सरकार के आश्वासनों से नाराजसमिति सरकार के रवैये से बेहद नाराज है. भाजपा सरकार के मंत्रियों द्वारा हमेशा कहा जाता है कि हांसी को जिला बनाने की मांग को लेकर सरकार सैद्धांतिक रूप से सहमत है.

सरकार ने इसी साल मई महीने में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया था. हांसी व गोहाना को जिला बनाने संबंधित रिपोर्ट कमेटी द्वारा भी सरकार के समक्ष पेश नहीं की गई है.

कमेटी कई मीटिंग आयोजित कर प्रदेश में दो नए जिले बनाने की मांग पर मंथन कर चुकी है. समिति द्वारा अगस्त महीने में सरकार से और समय मांगा गया है. नारनौंद के उपमंडल बनाए जाने के बाद से हांसी के जिला बनने की संभावनाएं और प्रबल हो गई है.

Related Articles

Back to top button