LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशसाहित्य

पश्चिम बंगाल : विश्वभारती यूनिवर्सिटी के शताब्दी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हुए शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल की विश्वभारती यूनिवर्सिटी के शताब्दी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का ये कार्यक्रम खास है.पश्चिम बंगाल की विश्वभारती यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन शुरू हो गया है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मेरे लिए ये गर्व का विषय है कि मैं इसमें शामिल हुआ हूं. ये सौ साल की यात्रा काफी विशेष है, विश्वभारती मां भारती के लिए गुरुदेव के चिंतन-दर्शन और परिश्रम का साकार अवतार है. भारत के लिए गुरुदेव ने जो सपना देखा था, उसे मूर्त रूप देने के लिए देश को ऊर्जा देने वाला संस्थान है.

पीएम मोदी ने कहा कि 2015 में यूनिवर्सिटी के योग डिपार्टमेंट की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है. हमारा देश विश्वभारती से निकले संदेश को दुनिया में पहुंचा रहा है विश्व भारती यूनिवर्सिटी का ये कार्यक्रम इस बार वर्चुअल तरीके से हो रहा है. कार्यक्रम में सिर्फ यूनिवर्सिटी के स्टाफ, टीचर और अन्य लोग हैं. सांस्कृतिक कार्यक्रम में रवींद्रनाथ टैगोर द्वारा लिखे गानों को गाया जा रहा है.

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी न्योता भेजा गया था, हालांकि अभी तक उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया है. ऐसे में ममता बनर्जी इस कार्यक्रम में शामिल होंगी या नहीं, इसपर सस्पेंस जारी है.

Related Articles

Back to top button