LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशविदेशस्वास्थ्य

ब्रिटेन से लौटे 5 यात्री चकमा देकर दिल्ली एयरपोर्ट से हुए फरार

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन का पता लगने के बाद पुरी दुनिया में हड़कम्प मचा हुआ है, लेकिन भारत में लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है. केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से लौटे पैसेंजर के लिए एसओपी जारी की. बावजूद इसके ब्रिटेन से लौटे पांच पैंसजर चकमा देकर दिल्ली एयरपोर्ट से निकल जाने में कामयाब रहे.

इनमें से तीन लोगों को ट्रेस कर लिया गया और उन्हें मंगलवार रात को दिल्ली के लोकनायक हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया है. इसके अलावा एक संक्रमित लुधियाना और एक संक्रमित आंध्र प्रदेश जाने में कामयाब रहा. दोनों को बुधवार को वापस लाया गया है. पांचों को क्वारनटीन कर दिया है. इसके साथ ही सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है.

सूत्रों का कहना है कि अमृतसर के पंडोरी गांव के रहने वाले 46 वर्षीय एक शख्स ब्रिटेन से लौटा था. उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बावजूद वो दिल्ली एयरपोर्ट से लुधियाना पहुंचने में कामयाब रहा. लुधियाना में उसने अपने आपको प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करा लिया था. बुधवार सुबह मरीज को वापस दिल्ली भेज दिया गया.

पंजाब के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि यह एक स्पष्ट चूक थी, क्योंकि आदमी पॉजिटिव होने के बावजूद यात्रा करने में कामयाब रहा. उन्होंने कहा कि मंगलवार शाम 4.30 बजे के आसपास हमें दिल्ली में अधिकारियों का फोन आया. प्रोटोकॉल के अनुसार, हमने उसकी तलाश शुरू कर दी. शाम को लगभग 5.30 बजे वह एक निजी अस्पताल में मिला. उसके संपर्क में आए लोगों को क्वारनटीन कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button