LIVE TVMain Slideखबर 50देश

तमिलनाडु : टॉयलेट को बनाया आर्ट गैलरी देखे वीडियो। …..

आमतौर पर हम लोग पुरानी बेकार पड़ी चीजों पर ध्‍यान नहीं देते हैं. अगर ध्‍यान जाता भी है तो उसे हटा देते हैं. दुनिया में कुछ ऐसे भी कलाकार हैं, जो पुरानी बेकार चीजों को नया रूप प्रदान कर देते हैं. ऐसा ही कुछ देखने को मिला तमिलनाडु के ऊटी में.

यहां कई साल से एक टॉयलेट की इमारत बंद पड़ी थी. उसका कोई प्रयोग नहीं करता था. लेकिन अब उसे आर्ट गैलरी में बदल दिया गया है. इसके बाद तो वहां लोगों की भीड़ जुटने लग गई है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

इस काम को कुछ कलाकारों ने मिलकर किया है. इसका वीडियो आईएएस अफसर सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसके साथ उन्‍होंने लिखा है एक ना प्रयोग होने वाली टॉयलेट बिल्डिंग को आर्ट एक्‍जीबिशन सेंटर के रूप में बदला गया है. इसका नाम ‘द गैलरी वन टू’ रखा गया है. नगर पालिका ने पास में नया टॉयलेट बनाया है और इस इमारत को गैलरी बना देने की अनुमति दे दी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस आर्ट गैलरी में एक लाइब्रेरी भी बनाई गई है. यह लाइब्रेरी स्‍थानीय लोगों के लिए निशुल्‍क है. वे यहां आकर बैठकर आराम से किताबों को आनंद ले सकते हैं

Related Articles

Back to top button